ड्रग्स रखने के आरोप में उद्योगपति नेस वाडिया को जापान की अदालत ने 2 साल की सुनाई सजा: रिपोर्ट

0

देश के दिग्गज कारोबारी घरानों में से एक वाडिया ग्रुप के वारिस नेस वाडिया मुश्किलों से घिर गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाडिया को जापान की एक अदालत ने उन्हें ड्रग्स रखने के आरोप में दो साल की सजा सुनाई है। वाडिया पर इसी साल मार्च में जापान यात्रा के दौरान 25 ग्राम ड्रग्स रखने के कारण हिरासत में लिया गया था। हालांकि, वाडिया जापान से लौटने के बाद फिलहाल भारत में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाडिया ने यह स्वीकार किया है कि यह ड्रग्स उन्होंने निजी इस्तेमाल के लिए रखा था।

(Indian Express Photo: Prashant Nadkar)

फाइनेंसियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, नेस वाडिया के पास से 25 ग्राम ड्रग्स बरामद हुआ था, जिसके बाद उनको सजा सुनाई गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में वाडिया मार्च महीने में जापान के होक्काइडो आईलैंड के एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए थे। फाइनेंशियल टाइम्स के मुताबिक, सैकड़ों साल पुराने वाडिया ग्रुप के वारिस और आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक वाडिया को इस साल मार्च की शुरुआत में उत्तरी जापानी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोज एयरपोर्ट पर 25 ग्राम ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया था।

अखबार की रिपोर्ट यह भी दावा किया गया कि जब नेस वाडियो को गिरफ्तार किया गया, उस समय उन्होंने ड्रग्स को अपने पास रखने की बात भी स्वीकार की थी। उन्होंने कहा था कि यह ड्रग्स इस्तेमाल के लिए अपने पास रखी है। बता दें कि नेस वाडिया भारत के सबसे अमीर कारोबारी घरानों में शुमार वाडिया समूह के वारिस और नुस्ली वाडिया के बेटे हैं।कारोबार की दुनिया में वाडिया ग्रुप का बड़ा नाम है।

जापान के कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए वाडिया ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा कि नेस वाडिया भारत में हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रवक्ता ने कहा कि जजमेंट साफ है। यह सस्पेंडेड सजा है। इससे नेस वाडिया की जिम्मेदारी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

नेस वाडिया इससे पहले तब सुर्खियों में आए थे जब बॉलीवुड अभिनेत्री और किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालकिन प्रीति जिंटा ने उन पर छेड़छाड़ करने, गालियां देने और आईपीएल मैच के दौरान धमकी देने का आरोप लगाया था। प्रीति जिंटा और नेस वाडिया कई सालों तक रिलेशनशिप में रहे। दोनों की शादी की खबरें भी आने लगीं। हालांकि, बाद में दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here