NEET-JEE Main Exam 2020 Admit Card: NEET परीक्षा के एडमिट कार्ड ntaneet.nic.in पर जारी, उम्मीदवार ऐसे करें डाउनलोड

0

NEET-JEE Main Exam 2020 Admit Card: नेशनल टेस्‍टिंग एजेंसी (NTA) ने बुधवार (26 अगस्त) को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे अपना हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा में शामिल होने के लिए कुल 15,97,433 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है।

NEET

नीट परीक्षा का एडमिट कार्ड ऐसे डाउनलोड करें उम्मीदवार:

  • आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।
  • फिर NEET (UG) May/September 2020 Admit Card पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी भरें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएंगा।
  • इसे डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

लंबी खींचतान के बाद या अब यह साफ हो गया है कि राष्ट्रीय पात्रता एवं योग्यता परीक्षा 2020 (NEET 2020) अपने तय शेड्यूल 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा कराने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए ने इस संबंध में हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी करके साफ कर दिया था कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से परीक्षा कराने की अनुमति मिलने के बाद एग्जाम अपने शेड्यूल के मुताबिक ही आयोजित किया जाएगा।

वहीं, इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग थमने का नाम नहीं ले रही है। इसे लेकर विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है और छात्रों ने कल यानी कि 27 अगस्त को देशव्यापी धरने की घोषणा की है।

इस साल कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। सुरक्षा प्रोटोकॉल को बनाए रखने के लिए NEET 2020 परीक्षा केंद्रों को दोगुना कर दिया गया है। महामारी के बीच इस वर्ष परीक्षा आयोजित करने के लिए छात्र सुरक्षा सावधानी बरतेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here