NEET Exam 2020: नीट परीक्षा को टालने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार, अब 13 सितंबर को होगी देश भर में परीक्षा

0

NEET Exam 2020: देश भर में 13 सितंबर को आयोजित होने वाली वाली मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट 2020 के कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बीच स्थगित या रद्द करने का अनुरोध करने वाली याचिकाओं की सुनवाई करने से सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को इंकार कर दिया।

NEET
फाइल फोटो

न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अगुवाई वाली पीठ ने कहा कि प्राधिकारी चिकित्सा पाठ्यक्रमों में दाखिलों के लिए कोरोना वायरस (कोविड-19) वैश्विक महामारी के बीच नीट परीक्षा कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे। पीठ ने कहा, ‘‘माफ कीजिए, हम सुनवाई नहीं करना चाहते।’’ सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद अब साफ हो गया है कि, नीट परीक्षा का आयोजन पूर्व निर्धारित समय पर ही होगा।

न्यायालय ने नीट और जेईई की परीक्षा की अनुमति देने संबंधी 17 अगस्त के उसके आदेश पर पुनर्विचार के लिये गैर-भाजपा शासित छह राज्यों के मंत्रियों की याचिका सहित सभी याचिकाएं चार सितंबर को खारिज कर दीं थीं, जिसके साथ ही नीट और जेईई परीक्षाओं का रास्ता साफ हो गया था।

बता दें कि, देशभर में इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का संचालन हो चुका है। वहीं अब 13 सितंबर को नीट यूजी की प्रवेश परीक्षा होनी है। परीक्षा में महज तीन दिन रह गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here