“रिपब्लिक टीवी का पत्रकारिता से कोई लेना देना नहीं है, एंकर झूठ बोलता है, लोगों को उकसाता है”: अर्नब गोस्वामी पर भड़के NDTV के एंकर रवीश कुमार, फेसबुक पोस्ट हुआ वायरल

0

हिंदी समाचार चैनल ‘एनडीटीवी इंडिया’ के मशहूर एंकर और भारत के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने अपने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए बिना नाम लिए ‘रिपब्लिक टीवी’ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी पर जमकर अपनी भड़ास निकाली है। उन्होंने कहा कि वह झूठे हैं और अनाप शनाप बोलकर लोगों को उकसाते हैं।

दरअसल, NDTV के एंकर रवीश कुमार ने शुक्रवार को अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट लिखा है। रवीश के इस पोस्ट का शीर्षक ‘पूरे गांव पर केस करने की सामंती मानसिकता से बचे मुंबई पुलिस’ है। बता दें कि, रवीश हम मुद्दें पर खुलकर अपनी बात रखते है।

रवीश कुमार ने एडिटर्स गिल्ट का एक पत्र शेयर करते हुए अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “एडिटर्स गिल्ट का यह मैसेज ज़रूरी है। बेशक रिपब्लिक टीवी का पत्रकारिता से कोई लेना देना नहीं है। एंकर झूठ बोलता है। लोगों को उकसाता है। अनाप शनाप बोलता है। लेकिन उससे ख़फ़ा पुलिस पूरे गाँव पर केस पर दे यह सही नहीं है। आप किसी एक का गलती के लिए गाँव को सजा नहीं दे सकते। इससे पुलिस की जाँच ही संदिग्ध हो जाती है और अंत में नतीजा कुछ नहीं निकलता है।”

NDTV के एंकर ने अपने पोस्ट में आगे लिखा, “वहाँ काम करने वाले ज़्यादातर नौकरी की मजबूरी में हैं। दिन रात ख़ुद को कोसते रहते हैं। मुमकिन है ऐसे हालात में लोग फँसे महसूस करते हों मगर उन्हें एक एंकर और मालिक की सजा क्यों मिले? उक्त एंकर ने पत्रकारिता को शर्मसार किया है। पत्रकारिता में बेहूदगी को स्थापित किया है। एक दिन पत्रकारिता में बेहूदगी का कोर्स होगा तभी तो लोग इस चैनल में काम करने लायक़ पाए जाएँगे। लेकिन सैंकड़ों प्राथमिकी दर्ज करना गलत है।”

रवीश कुमार का यह फेसबुक पोस्ट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, उसके इस पोस्ट पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। फर्जी टेलीविन रेटिंग प्वाइंट्स (टीआरपी) रैकेट में मामले में ‘रिपब्लिक टीवी’ के विवादास्पद एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here