NDA की बैठक में प्रस्ताव पास, PM मोदी के नेतृत्व में ही 2019 में लड़ा जाएगा चुनाव

0

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के शीर्ष नेताओं ने 2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सोमवार(10 मार्च) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए एकजुट होकर काम करने का संकल्प जताया और कहा कि भारत की प्रगति के लिए उनके मजबूत नेतृत्व की जरूरत है।

फाइल फोटो।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मीडिया से कहा कि राजग के 33 सहयोगियों ने आज प्रस्ताव पारित कर मोदी के नेतृत्व और उनकी सरकार की नीतियों की सराहना की और अपने आधार का विस्तार कर गठबंधन को मजबूत करने पर जोर दिया।
यह पूछने पर कि क्या राष्ट्रपति चुनाव पर भी कोई चर्चा हुई तो जेटली ने कहा, यह एजेंडे में शामिल नहीं था।

इसी तरह के सवाल पर तेदेपा प्रमुख और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि जब भी मुद्दे पर चर्चा होगी तो राजग के सहयोगी सामूहिक निर्णय करेंगे।जेटली ने संवाददाताओं से कहा कि राजग के सभी घटकों ने मोदी सरकार के प्रदर्शन और खासकर प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि राजग के सहयोगियों ने साथ मिलकर काम करने का प्रस्ताव भी पारित किया ताकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में 2019 में दूसरी बार जीत दर्ज की जा सके। मंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन ने पिछले तीन वर्षों में अपने आधार का विस्तार किया है और इस दौरान इसकी लोकप्रियता और स्वीकार्यता भी बढ़ी है।

इसी तरह का विचार रखते हुए नायडू ने कहा कि भारत एकमात्र देश होगा जिसके विकास का दर दो अंकों में होगा और यह प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही संभव है। आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि राजग के सहयोगी मोदी के नेतृत्व में 2019 का चुनाव जीतने के लिए मिलजुल कर काम करेंगे।

बैठक की शुरूआत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के संबोधन से हुआ। उनके भाषण के बाद शिअद प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, तेदेपा सुप्रीमो नायडू और लोजपा नेता रामविलास पासवान ने अपने विचार रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here