NC नेता ने कुलभूषण जाधव को फांसी देने पर पाक का किया समर्थन, कहा- ‘पाकिस्तानी कानून पर उंगली उठाना ठीक नहीं’

0

पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को रॉ एजेंट बताकर पाक ने सोमवार (10 अप्रैल) को मौत की सजा सुनाए जाने के बाद इस मामले में बीजेपी, कांग्रेस और आम नागरिक सहित बॉलीवुड के कई सितारें भी पाकिस्तान के खिलाफ आ गए हैं और उसके फैसले को गलत बता रही हैं।

मुस्तफा कमाल
photo- ani

समाचार न्यूज़ एजेसी ANI के मुताबिक, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) पार्टी के नेता मुस्तफा कमाल ने कुलभूषण जाधव के मामले पर पाकिस्तान का समर्थन किया। मंगलवार (11 अप्रैल) को मुस्तफा कमाल ने कहा, ‘पाकिस्तान ने तो कानून का पालन किया है, सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के नाते भारत द्वारा उसपर उंगली उठाना ठीक नहीं है।’

इस मुद्दे पर पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी से भी बात करने की कोशिश की गई थी। लेकिन उन्होंने कुछ भी कहने से मान कर दिया था। नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू कश्मीर की बड़ी पार्टी है।

आपको बचा दें कि, पाकिस्तान सरकार के इस फैसले के बाद अभिनेता ऋषि कपूर ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए ट्विटर पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, ‘भारत को दुख है कि अभिनेताओं, फिल्मों और खेल आदि के माध्यम से दोनों देशों के बीच शांति का प्रयास एक बार फिर विफल रहा। पाकिस्तान सिर्फ घृणा चाहता है।’ उन्होंने आगे ट्वीट में कहा, ‘अगर पाकिस्तान को दोनों देशों के बीच तनाव पंसद है तो ऐसा ही सही क्योंकि ताली हमेशा दोनों हाथों से ही बजती है।

जानिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने सोमवार(11 मार्च) को भारतीय नौसेना के पूर्व अफसर कुलभूषण जाधव को रॉ का एजेंट बताकर मौत की सजा सुना दी। उन्हें जासूसी करने और आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का दोषी ठहराया गया है। आनन-फानन में पाक सेनाध्यक्ष ने जाधव की सजा-ए-मौत पर मुहर भी लगा दी।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई सेंटर- द इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल ने कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध छेड़ने समेत सभी आरोपों में दोषी पाया। आईएसपीआर ने कहा कि जाधव भारतीय नौसेना के कमांडर हैं और उन्होंने मजिस्ट्रेट के सामने कबूल किया है कि भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने उन्हें जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों की योजना बनाने और उसे अंजाम देने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

जाधव पर पाक ने आरोप लगाया है कि वह बलूचिस्तान और कराची जैसी जगहों पर अशांति फैलाकर पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध छेड़ने और उसे अस्थिर करने की रणनीति के तहत काम कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here