बिहार: नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन को किया आग के हवाले, दो कर्मचारियों को किया अगवा

0

बिहार के मसुदन रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने मंगलवार (19 दिसंबर) की देर रात हमला कर दिया है, साथ ही वहां मौजूद एसिस्टेंट स्टेशन मास्टर और एक अन्य रेलवे स्टाफ को अगवा कर लिया। नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन की तमाम संपत्ति को आग के हवाले कर दिया। यह घटना रात करीब साढ़े ग्यारह बजे के आसपास की बताई जा रहीं है।

न्यूज एजेंसी ANI की ख़बर के मुताबिक, सहायक स्टेशन मास्टर ने अगवा होने से पहले माल्दा डीआरएम को कॉल कर जानकारी दी थी कि यदि मसूदन ट्रैक पर ट्रेन का आवागमन जारी रहा तो नक्सली उन्हें जान से मार देंगे। इसके बाद स्टेशन पर मौजूद यात्रियों को एहतियाती उपाय के रूप में दूसरे ऑप्शन देखने का अनुरोध किया गया।

नवभारत टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, इस घटना की वजह से ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए बाधित रही और यात्रियों को परेशानी हुई, सिग्लनिंग पैनल को ठीक करने के बाद आवागमन शुरू हुआ।

रेलवे स्टेशन में हमले को पुलिस प्रशासन की बड़ी लापरवाही बताया जा रहा है क्योंकि मसूदन, बिहार का नक्सल प्रभावित इलाका है जहां पहले ही अलर्ट जारी कर पुलिस- सुरक्षा बलों को चौकन्ना रहने का आदेश दिया गया था।

अमर उजाला की ख़बर के मुताबिक, मुंगेर के रेल एसपी शंकर झा ने बताया कि हमले की खबर मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे और अपहरण किये गए लोगों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है। अगवा कर्मियों में मसुदन स्टेशन के एएसएम मुकेश कुमार और पोर्टर निरेंद्र मंडल शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here