BBC की 100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां का नाम शामिल

0

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी तो वैसे हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रहते है लेकिन इस बार वो अपनी एक्टिंग या अवॉर्ड की वज़ह से नहीं बल्कि इस बार वो अपनी मां की वज़ह से सुर्खियों में आ गए है। उनकी मां मेहरुन्निसा सिद्दीकी को दुनिया भर की टॉप 100 महिलाओं में शामिल किया गया है।

नवाजुद्दीन

दरअसल, बीबीसी ने 2017 की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की सूची जारी की है, इसमें अलग-अलग देशों की महिलाएं शामिल हैं, इस प्रभावशाली महिलाओं की लिस्ट में नवाजुद्दीन की मां मेहरूनिसा सिद्दीकी का नाम भी शामिल किया गया है।

यह ख़बर को सुनने के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी काफी खुश हैं और उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी मां के साथ एक ब्‍लैंक एंड वाइट फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, ‘एक छोटे से गांव के परंपरावादी परिवार में आने वाली हर मुसीबत से जूझते हुए जिसने हिम्‍मत दिखायी, मेरी मां।’

बता दें कि, उनकी मां 65 साल की हैं और यूपी के छोटे से गांव से ताल्लुक रखती हैं। मायानगरी मुंबई में अभिनय के दम पर नवाज कामयाबी की बुलंदी तक पहुंचे हैं।

बीबीसी द्वारा जारी इस लिस्‍ट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज का भी नाम शामिल है। इस लिस्‍ट में वुमेन राइट एक्टिविस्‍ट डॉ; उर्वशी सहानी, बिजनेस वुमेन अदिति अवस्‍थी, टीचर और सामाजिक कार्यकर्ता तुलिका किरन और 16 साल की भारतीय स्‍टूडेंट प्रियंका रॉय का भी नाम शामिल है।

https://twitter.com/Nawazuddin_S/status/913089223288176640?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fkhabar.ndtv.com%2Fnews%2Fbollywood%2Fnawazuddin-siddiqui-s-mother-mehroonisa-features-in-bbc-s-100-most-influential-women-list-of-2017-1756226

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here