नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूर्व गर्लफ्रेंड की शिकायत के बाद वापस ली अपनी किताब, मांगी माफी

0

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपनी बायोग्राफी को लेकर मीडिया की सुर्खियों में बने हुए है। दो पूर्व प्रेमिकाओं के अपने रिश्तों के बारे में तथ्यों को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगने के बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी बायोग्राफी ‘एन ऑर्डिनरी लाइफ’ को वापस ले लिया है, साथ ही सबसे माफी भी मांगी है।

फाइल फोटो

सिद्दीकी ने किताब में अपनी पूर्व प्रेमिका निहारिका सिंह और सुनीता राजवर के साथ अपने रिश्तों का जिक्र किया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बता दें कि, निहारिका ने ‘मिस लवली’ में उनके साथ काम किया था।

किताब को लेकर बढ़ते विवाद को देखते हुए नवाजुद्दीन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाओं को मेरी किताब की वजह से ठेस पहुंची है क्योंकि इन संस्मरणों को लेकर काफी हंगामा हो रहा है, इसका मुझे खेद है और इस वजह से मैंने अपनी किताब को वापस लेने का फैसला लिया है।

साथ ही किताब को लेकर नवाजुद्दीन के खिलाफ महिला आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई गई है। दिल्ली के एक वकील गौतम गुलाटी ने ‘मिस लवली सह-कलाकार की नम्रता को अपमानित’ करने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग में सिंह कि ओर से इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

नवाजुद्दीन की बायॉग्रफ़ी के उस अंश के मुताबिक, नवाजुद्दीन का करीब एक साल से अधिक समय तक निहारिका के साथ अफेयर रहा, जबकि दूसरी ओर सिंह ने नवाज के साथ सिर्फ चंद महीनों के अफेयर और फिर उनके खराब स्वभाव के बारे में जानने के तुरंत बाद उनसे ब्रेकअप कर लेने के दावे किए हैं। इस किताब को उन्होंने पूरी तरह से सफेद झूठों का पुलिंदा करार दिया है।

इसके बाद सुनीता राजवार ने नवाजुद्दीन को झूठा इंसान बताया था। सुनीता राजवार ने लंबी चौड़ी फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि नवाजुद्दीन को औरतों की इज्जत करनी नहीं आती। सुनीता ने अपनी फेसबुक पोस्ट में आरोप लगाया कि उन्हें लेकर नवाज ने कई झूठ बोले हैं। सुनीता फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, मैंने तुम्हारा फोन लेना छोड़ दिया था क्योंकि घिन आती थी तुम्हारे बारे में सोच कर, बात क्या करती तुमसे।

“An Ordinary Life” Of “Extraordinary Lies”The real truth behind why I left Nawaz? कहते हैं नसीब वक्त बदल सकता है,…

Posted by Sunita Rajwar on Friday, October 27, 2017

बता दें कि, इस किताब को नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पत्रकार ऋतुपर्णो चटर्जी के साथ मिलकर लिखा है। हालांकि किताब में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के यूपी के मुजफ्फरनगर से लेकर मुंबई में अपनी एक्टिंग के दम पर कामयाबी हासिल करने की कहानी है। लेकिन उनके प्रेम प्रसंग से जुड़ा चैप्टर ‘रिलेशनशिप्स’ की वजह से किताब विवादों में आ गई।

Gau Rakshak Ashoo Mongia on #JantaKaConclave. Full session to be up soon.

Posted by Janta Ka Reporter on Monday, October 30, 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here