नवाज़ शरीफ़ ने दिया ‘डॉन अख़बार’ पर कार्रवाई का आदेश

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सेना के बारे में ‘मनगढ़ंत’ कहानी प्रकाशित करने के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने का सोमवार (10 अक्टूबर) को आदेश दिया। गौरतलब है कि ‘डॉन अखबार’ ने छह अक्तूबर को पहले पन्ने पर छपी एक खबर में सूत्रों के हवाले से कहा था कि सरकार ने सैन्य नेतृत्व को आतंकवाद के कथित समर्थन के चलते पाकिस्तान के अलग थलग पड़ते जाने के बारे में सूचना दी है।

Also Read:  India blaming us without concrete evidence: Pak on Uri terror attack

चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल राहिल शरीफ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से उनके आवास पर मुलाकात की जिस दौरान वित्त मंत्री इशाक दार, गृह मंत्री निसार अली खान, पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ और डीजी आईएसआई लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर भी उपस्थित थे। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक बैठक के दौरान राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय सुरक्षा से जुड़े विषय तथा पिछले हफ्ते डॉन अखबार में छपी खबर पर चर्चा हुई।

Also Read:  उत्तर प्रदेश सरकार का गौ-तस्करी पर पूर्ण प्रतिबंध का आदेश

Uri terror attack

भाषा की खबर के अनुसार, बैठक में भाग लेने वालों ने डॉन अखबार में सुरक्षा मुद्दों पर मनगढ़ंत खबर प्रकाशित होने पर चिंता जताई। यह पिछले हफ्ते राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक बैठक में हुई चर्चा से कथित तौर पर जुड़ी हुई थी। बैठक में भाग लेने वालों ने महसूस किया कि यह जरूरी है कि प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया अटकलबाजी वाली रिपोर्टिंग और राष्ट्रीय सुरक्षा तथा देश के हितों को ताक पर रखने से परहेज करें।

Also Read:  आम आदमी पार्टी के नेताओं ने राजनाथ से मुलाकात की

बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री ने इस पर गंभीर संज्ञान लिया और इसके जिम्मेदार लोगों को निर्देश दिया है कि सख्त कार्रवाई के लिए उनकी पहचान की जाए। वहीं, पाक विदेश कार्यालय ने इस खबर को सिरे से खारिज कर दिया और इसे अटकलबाजी करार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here