जल्द जेल से रिहा होंगे पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ और उनकी बेटी-दामाद, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सजा पर लगाई रोक

0

भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम शरीफ और दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर को बुधवार(19 सितंबर) को बड़ी राहत मिली है।

फाइल फोटो

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने एवनफील्ड केस में तीनों की सजा पर रोक लगा दी है और रिहाई के आदेश दिए हैं। बता दें कि इसी साल जुलाई में पाकिस्तान की एक अदालत ने पनामागेट से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में नवाज शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी मरियम शरीफ को 7 साल और मरियम के पति कैप्टन (रिटायर्ड) सफदर को एक साल जेल की सजा सुनाई थी।

पाकिस्तानी समाचार चैनल डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएमएल-एन चीफ के परिवार और कैप्टन सफदर ने कोर्ट के फैसले के खिलाफ इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। अकाउंटिबिलिटी कोर्ट के फैसले के वक्त नवाज लंदन में थे और वहां उनकी पत्नी कुलसुम नवाज का इलाज चल रहा था। नवाज और उनकी बेटी कोर्ट के आदेश के बाद स्वदेश लौटे थे जहां लाहौर में दोनों को गिरफ्तार कर अदियाला जेल भेज दिया गया था।

बता दें कि, 11 सितंबर को नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम का लंदन में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। नवाज और मरियम को परोल पर रिहा किए जाने के बाद दोबारा अदिलाया जेल भेज दिया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट का फैसला आते ही पीएमएल-एन के कार्यकर्ता कोर्ट रूम में खुशी से झूम उठे। कोर्ट के फैसले के बाद औपचारिकताएं पूरी कर तीनों को जेल से रिहा कर दिया जाएगा। बता दें कि नवाज़ शरीफ और उनके घरवालों को राहत की ये खबर ऐसे समय आई है जब वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान पहली बार विदेश दौरे पर गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here