नवाज़ शरीफ को उम्मीद,’सार्क शिखर सम्मेलन’ में शिरकत करेंगे सभी सदस्य देश

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस्लामाबाद में होने वाले दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) के शिखर सम्मेलन में सभी सदस्य देश शिरकत करेंगे.

शरीफ ने यह बात ऐसे समय में कही है जब ऐसी खबरें आई हैं कि उरी में हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर अब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे. भारत का आरोप है कि उरी हमले को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने अंजाम दिया.

Also Read:  डिजिटल अर्थव्यवस्था में घात लगाकर लूटने के लिए तैयार है साइबर लुटेरे

भाषा की खबर के अनुसार, दि न्यूज इंटरनेशनल की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान सार्क शिखर सम्मेलन की तैयारियां कर रहा है. अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिस्सा लेने के बाद लंदन पहुंचे शरीफ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सभी सदस्य देश सार्क शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

Also Read:  रविचंद्रन अश्विन बने साल 2016 के ‘आईसीसी क्रिकेटर आॅफ द ईयर’

सार्क का 19वां शिखर सम्मेलन 9-10 नवंबर को इस्लामाबाद में आयोजित किया जाएगा. जम्मू-कश्मीर के उरी में थलसेना के ठिकाने पर हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक तनाव काफी बढ़ गया है. इस हमले में 18 भारतीय सैनिक मारे गए थे.

Also Read:  पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यूएस दौरे पर
 पाकिस्तान ने हमले में उसके शामिल होने के आरोपों को नकारा है. हाल में मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि उरी हमले के मद्देनजर भारत इस्लामाबाद में होने वाले सार्क शिखर सम्मेलन का बहिष्कार कर सकता है. हालांकि, भारत सरकार ने इस फैसले की अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here