“जिस जंग में बादशाह की जान को खतरा न हो, उसे जंग नही राजनीति कहते है”, नवजोत सिंह सिद्धू का ट्वीट

0

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना के द्वारा पाकिस्तान में किए गए एयरस्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव की स्थिति के मद्देनजर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर तंज कसा है।

नवजोत सिंह सिद्धू
फाइल फोटो: नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार(1 मार्च) को ट्वीट कर लिखा, “जिस जंग में बादशाह की जान को खतरा न हो, उसे जंग नही राजनीति कहते है। ~ चाणक्य (Chanakya)।” इसके बाद सिद्धू ने अंग्रेजी में लिखी, “युद्ध एक विफल सरकार का आश्रय है, आप अपने खोखले राजनीतिक उद्देश्यों के लिए कितने अधिक निर्दोष जीवन और जवानों का बलिदान करेंगे।”

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने इस ट्वीट में किसी के नाम का जिक्र नहीं किया लेकिन भारत-पाकिस्तान की मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर माना जा रहा है कि उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ है।

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले और उसके बाद जैश के आतंकी कैंप पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है। वहीं, बुधवार को पाकिस्तान द्वारा भारतीय पायलट को हिरासत में लिये जाने के बाद देश में काफी गुस्से का माहौल बन गया था।

भारत ने पाकिस्तान पर वैश्विक दबाव बनाया और तब जाकर पाकिस्ताना के पीएम इमरान खान ने अभिनंदन की रिहाई की बात कही। हालांकि, उम्मीद जताई जा रहीं है कि अभिनंदन की रिहाई से दोनों देशों के बीच तनाव कम होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here