विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिलती बढ़त पर नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी पर कसा तंज

0

पांच राज्य विधानसभाओं (राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) के लिए संपन्न चुनावों में डाले गए मतों की मंगलवार (11 दिसंबर) सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच गणना जारी है। इन पांचों राज्यों के परिणामों को अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव का सेमी फाइनल कहा जा रहा है। इन राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के ‘अच्छे दिन’ आते दिख रहे हैं। राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने के संकेत हैं, जबकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिख रहा है।

नवजोत सिंह सिद्धू
फाइल फोटो: नवजोत सिंह सिद्धू

इस बीच विधानसभा चुनाव के बाद पांच राज्यों से आ रही शुरुआती रुझानों के बीच कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी का मज़ाक उड़ाया है। क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पार्टी के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया था। उन्होंने कहा कि नई महाबली (सुपर हीरो) राहुल गांधी की वजह से बीजेपी में खालबली (अशांति) थी।

उन्होंने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा, लोकतंत्र में, लोगों के पास निर्णय लेने की शक्ति है। अब नई महाबली राहुल गांधी की वजह से बीजेपी में खलबली का कारण बन गया है। वह हमारा नेता है, जितना अधिक वह मजबूत होगा, उतना ही हम मजबूत बन जाएंगे। कांग्रेस उत्थान पर एक पार्टी है और हमारा नेता शीर्ष पायदान पर है। सिद्धू ने यह भी कहा कि बीजेपी को नम्रता से व्यवहार करना चाहिए। वह बड़े मजबूत हैं और BJP का नया GTU- “गिरे तो भी टांग ऊपर”।

बता दें कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी पर कई जोरदार हमला बोला है। राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर हमला बोला था। सिद्धू ने कहा था कि, चौकीदार (पीएम नरेंद्र मोदी) तो चोर था, उसका कुत्ता भी चोर से मिल गया और योगी सबसे बड़ा भोगी है।

उनके इस बयान के बाद हिंदू युवा वाहिनी संगठन के आगरा यूनिट के अध्यक्ष तरुण सिंह ने सिद्धू के शहर आने पर टुकड़े-टुकड़े करने की चेतावनी तक दी है। सिंह ने कहा, सिद्धू ने राजस्थान की रैली में सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर जो बयान दिया था वह बर्दाश्त करने लायक नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here