इस्तीफे के बढ़ते दबाव के बीच बैकफुट पर आए नवजोत सिंह सिद्धू, कैप्टन अमरिंदर सिंह को बताया ‘पिता तुल्य’, कहा- सीएम से मिल मुद्दा सुलझा लूंगा

0

इस्तीफे के बढ़ते दबाव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना ‘कैप्टन’ बता मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तंज कस चौतरफा घिरे कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अब पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। पंजाब के कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने सोमवार (3 दिसंबर) को मामले पर सफाई देते हुए कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह उनके पिता के समान हैं और वह उनसे मिलकर मुद्दे को सुलझा लूंगा।

File Photo: PTI

सिद्धू ने राजस्थान के झालावाड़ में एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह को ‘पिता तुल्य’ बताते हुए कहा कि वह उनके (कैप्टन अमरिंदर सिंह) साथ जो भी मुद्दे हैं, उसे सुलझा लेंगे। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले सिद्धू ने कहा था कि उनके ‘कैप्टन’ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं, बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं।

जब सोमवार को पत्रकारों ने सिद्धू से इस मामले पर पूछा कि क्या वह अमरिंदर सिंह से माफी मांगेंगे? इस पर उन्होंने कहा, “आप गंदे कपड़े सबके सामने नहीं धोते। वह (कैप्टन अमरिंदर सिंह) एक पिता समान हैं। मैं उनसे प्यार करता हूं। मैं उनका सम्मान करता हूं। मैं खुद से इसे सुलझा लूंगा।”

दरअसल, यह विवाद तब पैदा हुआ, जब सिद्धू ने हैदराबाद में कहा था कि उनके ‘कैप्टन’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हैं, और अमरिंदर सिंह सेना के एक कैप्टन रहे हैं। उन्होंने यह टिप्पणी करतारपुर कॉरिडोर (गलियारे) के लिए पाकिस्तान में हुए शानदार समारोह में हिस्सा लेकर लौटने के एक दिन बाद की थी। सिद्धू के इस बयान के बाद पंजाब की राजनीति में भूचाल आ गया है।

इस बयान के बाद से ही अमरिंदर सिंह के करीबी मंत्रियों ने सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। सिद्धू की इस टिप्पणी के बाद पंजाब के कई मंत्रियों ने पंजाब सरकार से उनकी बर्खास्तगी की मांग की है और उन्हें मुख्यमंत्री से माफी मांगने के लिए कहा है। इसके पहले सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने भी सफाई देते हुए कहा था कि सिद्दू जी के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here