कैप्टन अमरिंदर सिंह से तनाव के बीच राहुल गांधी से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, पत्र भी सौंपा

0

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ जारी कथित तनाव के बीच राज्य सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार (10 जून) को राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी को एक पत्र भी सौंपा है। बताया जा रहा है कि सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद गांधी से मुलाकात कर उन्हें राज्य की ‘स्थिति’ से अवगत कराया।

सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया।’’ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की।

पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था। इसके बाद सिद्धू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की थी। उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है।

साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी से कांग्रेस में आने वाले सिद्धू ने इससे पहले कैबिनेट की बैठक में भाग नहीं लिया था और इसके बजाए गुरुवार को अपने आधिकारिक आवास पर मीडिया से बात की थी।

बता दें कि बीते काफी दिनों से नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच रिश्ते तनावभरे हैं। पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से उनकी झप्पी और पाक पीएम इमरान की जबतब तारीफ पर कैप्टन अमरिंदर अपनी असहमति जाहिर कर चुके हैं।

वहीं, सिंह और सिद्धू के बीच तनाव पिछले महीने उस समय सामने आया था, जब मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव में पंजाब के शहरी इलाकों में कांग्रेस के ‘खराब प्रदर्शन’ के लिए सिद्धू को दोषी ठहराया था। सिद्धू ने गुरुवार को कहा था कि उनके विभाग को ‘सार्वजनिक तौर पर निशाना’ बनाया जा रहा है। उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here