Navik (DB) Coast Guard Admit Card Released: नाविक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड joinindiancoastguard.gov.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

0

Navik (DB) Coast Guard Admit Card Released: इंडियन कोस्ट गार्ड ने शनिवार (19 दिसंबर) को नाविक (Navik, GD Coast Guard Admit Card for the examination) के पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जारी किया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवार joinindiancoastguard.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Navik

इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से निकाली गई नविक (DB) की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 दिसंबर तक डाउनलोड कर सकते हैं। भारतीय तटरक्षक, रक्षा मंत्रालय जनवरी 2021 की शुरुआत में परीक्षा आयोजित करेगा। भर्ती अभियान के माध्यम से, भारतीय तटरक्षक नौसेना (DB) के 50 पदों को भरेगा। कुल रिक्तियों में से 20 पद जनरल के लिए, 5 ईडब्ल्यूएस के लिए, 14 ओबीसी के लिए, एसटी के लिए 3 और एसटी उम्मीदवारों के लिए 8 पद हैं।

परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न होंगे। पेपर में क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, मैथमेटिक्स, जनरल साइंसेज, जनरल इंग्लिश, जनरल अवेयरनेस (करंट अफेयर्स और जनरल नॉलेज) और रीजनिंग पर सवाल पूछे जाएंगे। इसके अलावा उम्मीदवार असिस्टेंट कमांडेंट नाविक भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड:

  • सबसे पहले भारतीय तटरक्षक की आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद होमपेज पर ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर, ईमेल आईडी और जन्म तिथि दर्ज करें, इसके बाद कैप्चा कोड दर्ज करें।
  • इसके बाद डिटेल्स प्राप्त करें और बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद इंडियन कास्ट गार्ड असिस्टेंट कमांडेंट एडमिट कार्ड पेज पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here