कुरुक्षेत्र से निर्मल सिंह को कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने पर नवीन जिंदल ने समर्थकों के लिए जारी किया असाधारण संदेश

0

कांग्रेस ने रविवार को हरियाणा की पांच लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट दिया गया है। वहीं, पार्टी ने निर्मल सिंह को कुरुक्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बता दें कि, इस सीट पर 2014 में नवीन जिंदल चुनाव लड़े थे लेकिन वह हार गए थे। कांग्रेस के इस घोषणा के बाद पूर्व सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल ने अपने समर्थकों के लिए एक असाधारण संदेश जारी किया है।

नवीन जिंदल
फाइल फोटो

नवीन जिंदल ने ट्वीट कर लिखा, ‘हिसार से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुने जाने पर भव्य बिश्नोई को बधाई और शुभकामनाएं। मुझे यकीन है कि हिसार के लोग आपके नेतृत्व में विश्वास दिखाएंगे। हम आपकी जीत सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे।’

वह यहीं नहीं रुके। वही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘कुरुक्षेत्र लोकसभा के लिए कांग्रेस उम्मीदवार चुने जाने पर भाई निर्मल सिंह जी को बधाई। वह एक अच्छे उम्मीदवार हैं और मुझे यकीन है कि कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र के लोग उनका चुनाव करेंगे। कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे। मैं इस फैसले से बहुत खुश हूं और उसका पूरा समर्थन करूंगा।’

कांग्रेस द्वारा घोषित सूची के अनुसार, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत से चुनाव लड़ेंगे, जबकि कुलदीप शर्मा करनाल से पार्टी के उम्मीदवार हैं। पार्टी ने हिसार से पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को उम्मीदवार बनाया है। भव्य बिश्नोई के चुनावी दंगल में कूदने से हिसार सीट अब और हॉट हो गई है। यहां पर उनका मुकाबला जननायक जनता पार्टी के वर्तमान सांसद दुष्यंत चौटाला और पूर्व आईएएस अधिकारी और बीजेपी उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह से होगा। बता दें कि बृजेंद्र सिंह केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे है।

बता दें कि, कांग्रेस ने इससे पहले हरियाणा के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी जिसमें सांसद दीपेंद्र हुड्डा (रोहतक) और राज्यसभा सदस्य कुमारी शैलजा (अंबाला) का नाम शामिल था। वहीं, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर को सिरसा लोकसभा सीट से पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर मतदान 12 मई का छठे चरण में होगा। मतगणना 23 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here