नेशनल हेराल्ड के संपादक नीलाभ मिश्र का निधन, राहुल गांधी ने जताया दुख

0

वरिष्ठ पत्रकार और नेशनल हेराल्ड न्यूज के एडिटर इन चीफ नीलाभ मिश्रा का शनिवार(24 फरवरी) को चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 57 वर्ष के थे। उनके निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है।

नीलाभ मिश्र
फाइल फोटो

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, वह गंभीर रूप से बीमार थे और यकृत की पुरानी बीमारी की जटिलताओं से जूझ रहे थे। उन्हें इस महीने की शुरूआत में उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इसके पहले कि उनका यकृत प्रतिरोपित हो पाता, उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया।

बता दें कि, नीलाभ मिश्र के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘‘वे संपादकों के संपादक थे। ऐसा व्यक्ति जिसने मजबूती के साथ सच बोला। संस्थान निर्माता थे। नीलाभ मिश्रा के आज सुबह दुखद निधन पर उनके परिजन, मित्रों, सहकर्मियों तथा प्रशांसकों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।’’

वन इंडिया हिंदी की ख़बर के मुताबिक, नीलाभ मिश्रा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से अंग्रेजी विषय में एमए की पढ़ाई की है। उन्होंने अपना कैरियर बतौर रिपोर्टर नवभारत टाइम्स के साथ पटना में शुरू किया था। इसके बाद वह राजस्थान चले गए और यहां जयपुर में वह न्यूज टाइमस् के रिपोर्टर बन गए। उन्होंने राजस्थान में इनाडु टीवी की स्थापना में भी अहम भूमिका निभाई थी। तकरीबन तीन दशक तक उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here