मध्यप्रदेश के शिक्षा मंत्री ने कहा- स्कूलों की तरह मदरसों में भी रोज फहराया जाए तिरंगा और गाया जाए राष्ट्रगान

0

शुक्रवार(22 सितंबर) मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड के 20वें स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित मदरसा शिक्षा सम्मेलन में शिक्षा मंत्री विजय शाह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में कहा कि राज्य के अन्य स्कूलों की तरह मदरसों में भी हर रोज तिरंगा झंडा फहराया जाएगा।

तिरंगा

इस कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि, जैसे स्कूलों में रोज तिरंगा फहराया जाता है, गुजारिश है कि सारे मदरसों में रोज तिरंगा फहराया जाए और राष्ट्रगान हो। साथ ही उन्होंने कहा कि, मैं समझता हूं कि इस पर किसी को आपत्ति भी नहीं होनी चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह कार्यक्रम शहर के एक होटल में आयोजित किया गया था। जहां मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में रोजगार और हुनरमंदों की कमी है, इसलिए मदरसों में दीनी तालीम के साथ आधुनिक शिक्षा भी दी जानी चाहिए। बच्चों को अच्छे नागरिक बनने की शिक्षा दो।

साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘हम सब भारत मां के लाल, भेदभाव का कहां सवाल” इबादत के तरीके अलग हो सकते हैं, पर खून का रंग सभी का लाल है। सभी को अलग-अलग तरीके मानने की आजादी है, मैंने हमेशा बिना भेदभाव बच्चों की तकलीफें दूर करने की कोशिश की है।

किसी भी योजना में कोई भेदभाव नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मदरसों के अधोसंरचना विकास के लिए प्रत्येक मदरसे को मिलने वाली सालाना राशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here