राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी पुलिस का लिखा पत्र, कहा- महिलाओं के खिलाफ ट्वीट के लिए भीम आर्मी प्रमुख पर करे कार्रवाई

0

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश पुलिस से कहा है कि महिलाओं के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक बयान देने के लिए भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

चंद्रशेखर आजाद
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

राज्य के पुलिस महानिदेशक एच सी अवस्थी को लिखे पत्र में महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। उन्होंने पत्र में कहा कि आजाद द्वारा किए गए ट्वीट में महिलाओं के खिलाफ ‘अभद्र और अपमानजनक’ बातें की गई हैं। रेखा ने कहा कि इस मामले में जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत कार्रवाई करने का आग्रह किया जाता है ताकि भविष्य में ऐसे अपराध नहीं हों।

उधर, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने इस मामले पर अपनी सफाई भी है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘मेरे एकाउंट से महिलाओं पर अभद्र भाषा के कुछ ट्वीट वायरल हो रहे हैं, जो कि बहुत निंदनीय है। ज्ञात हो कि सहारनपुर हिंसा के संदर्भ में मैं 08/06/2017 से 14/09/2018 तक जेल में था। विवादित ट्वीट इसी दौरान के हैं जिस संबंध मुझे जानकारी नही है। मैं महिलाओं का बहुत सम्मान करता हूँ।’’

उन्होंने आगे कहा, “स्पष्ट कर दूं कि यह ट्विटर एकाउंट फरवरी 2018 में बना है और मैं सितंबर 2018 में जेल से रिहा हुआ। किसी कार्यकर्ता ने मुझे यह अकाउंट दिया। बाबा साहेब का सिपाही हूँ और बहन बेटियों का सम्मान सर्वोपरि है। ट्वीट बहुत ही गलत हैं। मैं एकाउंट में सुधार कर रहा हूँ। जय भीम, जय भारत।”

बता दें कि, भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के कुछ पुराने ट्वीट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। जिसमें महिलाओं के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणियां की गई है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here