…जब फ्लाइट की लैंडिंग से ठीक पहले बजने लगा राष्ट्रगान, लेकिन खड़े नहीं हो पाए यात्री

0

प्राइवेट एयरलाइंस स्पाइसजेट की एक फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान राष्ट्रगान बजाए जाने का मामला सामने आया है। खबर के मुताबिक फ्लाइट लैंड होने वाली थी और उस समय अचानक से पीए सिस्टम से राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया। लैंडिंग के वक्त सारे यात्री सीट बेल्ट्स से बंधे होने के कारण अपनी सीट पर बैठे रहे।

file photo

यात्रियों के सामने यह संकट खड़ा हो गया कि वह राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े हों या फ्लाइट नियमों के कारण सीट से न उठें? यह वाक्या 18 अप्रैल को तिरुपति से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट में हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यात्री ने बताया कि लैंडिंग से पहले कैबिन क्रू द्वारा राष्ट्रगान बजाया गया। ऐसे में यात्री और केबिन क्रू खड़े होने और राष्ट्रगान को उचित सम्मान देने की स्थिति में नहीं थे।

Also Read:  'AAP' ने कॉमेडियन गुरप्रीत सिंह घुग्गी को पंजाब इकाई का संयोजक नियुक्त किया

यात्री पुनीत तिवारी ने बताया कि स्पाइसजेट की फ्लाइट SG1044  में हम हैरान रह गए जब लैंडिंग से पहले राष्ट्रगान बजने लगा और यात्रियों को सीट बैल्ट पहने रखने के लिए पायलट के निर्देशों का पालन करने के लिए मजबूर किया गया। कैबिन क्रू के एक सदस्य ने राष्ट्रगान को बीच में ही बंद कर दिया। उन्होंने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया।

Also Read:  त्र्यंबकेश्वर मंदिर के पंडितों पर आयकर के छापे से भड़की शिवसेना कहा,- सरकार को मिलेगा पुरोहितों का श्राप

पैसेंजर ने इस बारे में एयरलाइंस से शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने दावा किया कि इस घटना के प्रति जिस तरह से उदासीनता दिखाई गई है, उससे उसे चोट पहुंची है। वहीं, स्पाइसजेट की प्रवक्ता की ओर से कहा कि फ्लाइट में सवार एक क्रू ने प्ले लिस्ट में एक गलत नंबर सेलेक्ट कर दिया, जिससे कि राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया। जैसे की इस बात की जानकारी हुई राष्ट्रगान को बंद कर दिया गया।

Also Read:  सोशल मीडिया: 'वाह अक्षय... अब सीधे प्रधानमंत्री से ही अपनी फिल्म का प्रमोशन करवा रहे हो'

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 30 नवंबर को देश भर के सिनेमा हॉल को आदेश दिया था कि किसी फिल्म के प्रदर्शन से पहले अनिवार्य रूप से राष्ट्रगान बजाएं और उस समय दर्शकों को खड़े होकर राष्ट्रगान के प्रति सम्मान दर्शाना होगा।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here