BSP से बर्खास्त नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने ‘राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा’ के नाम से बनाई नई पार्टी

0
2

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने नई पार्टी का गठन किया है, उनकी पार्टी का नाम है राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा। अपने आवास पर बैठक के बाद उन्होंने आज इसकी घोषणा की।

file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि ये मोर्चा एक मजबूत विकल्प बनेगा। बहुजन समाजवादी पार्टी के सामने खड़े होने के लिए ये एक मजबूत विकल्प है। वे खुद इस पार्टी के संयोजक होंगे। गौरतलब है कि, बसपा मुखिया मायावती का दाहिना हाथ कहे जाने वाले पार्टी महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी को ‘भ्रष्टाचार’ और ‘पार्टी विरोधी गतिविधियों’ में संलिप्तता के आरोप में बुधवार (10 मई) को पार्टी से निकाल दिया गया।

जिसके बाद आज नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी नई पार्टी का गठन किया है। नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पार्टी का नाम राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा रखा है। इस मौके पर उन्होंने मोर्चा के कुछ पदाधिकारी भी घोषित किए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विधान परिषद सदस्य नसीमुद्दीन सिद्दीकी राष्ट्रीय बहुजन मोर्चा के संयोजक होंगे। उन्होंने पार्टी के तीन सह-संयोजक के नाम की घोषणा भी की है। बीएस सागर के साथ पूर्व मंत्री ओपी सिंह तथा अच्छे लाल निषाद सह संयोजक होंगे।

बहुजन समाज पार्टी से बाहर होने के बाद नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती पर तमाम आरोप लगाए थे जबकि मायावती ने उनके ऊपर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पैसा लेने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here