देश में नोटबंदी लागू होने के बाद अब लागू हो नसबंदी- गिरिराज सिंह

0

केन्द्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने नोटबंदी के बाद नसबंदी लागू कराने की वकालत की हैं। जिसके बाद वो चौतरफा आलोचनाओं में घिर गए हैं।

गिरिराज सिंह ने ये बयान  संसदीय क्षेत्र नवादा में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि देश के विकास की रफ्तार और सामाजिक स्थिरता के लिए देश में नसबंदी और जनसंख्या स्थिरता कानून की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश की बढ़ती जनसंख्या विकास में बाधक है।

Also Read:  नोटबंदी पर RBI गवर्नर उर्जित पटेल ने तोड़ी चुप्पी कहा, 'जीवन में एक बार होने वाली घटना नोटबंदी'

Giriraj Singh

Congress advt 2

जनसत्ता की खबर के अनुसार, अपने इस बयान के बाद आलोचना में घिरे गिरिराज सिंह ने इस बयान पर सफाई देते हुए कहा, हमें राष्ट्रहित के बारे में सोचना चाहिए। भारत की आबादी ऑस्ट्रेलिया के बराबर जुड़ रही हैं।

Also Read:  मध्य प्रदेश: बैंक की लाइन में खड़े 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत

गिरिराज सिंह के इस बयान पर जेडीयू नेता ने भाजपा पर तीखा हमला किया है। जेडीयू नेता अली अनवर ने कहा कि नसबंदी की योजना बड़े पैमाने पर लागू होगी या नहीं इस बारे में तो बाद में पता चलेगा, लेकिन नोटबंदी की इस योजना से भाजपा की नसबंदी जरूर हो जाएगी।

Also Read:  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुलदीप ने लगाया हैट-ट्रिक, भारत के तीसरे गेंदबाज

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह लगातार इस तरह के विवादित बयान देते रहें हैं अक्टूबर में उन्होंने हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा कर अपनी जनसंख्या बढ़ाने का बयान दिया था। उन्होंने कहा था, हिंदुओं को अपनी जनसंख्या के मसले को गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि देश के आठ राज्यों में हिंदुओं की जनसंख्या घट रही है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here