‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म के निर्माता ने बताया पोस्टर पर क्यों हैं जावेद अख्तर और समीर का नाम, दोनों द्वारा शिकायत करने के बाद दी सफाई

0
3

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित विवेक ओबेरॉय-स्टारर बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ तय समय से एक सप्ताह पहले ही रिलीज हो जाएगी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो रही इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर घमासान मचा हुआ है और यह फिल्म हर रोज एक नए विवाद को जन्म दे रही है। ताजा विवाद में अब मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और समीर का भी नाम जुड़ गया है।

जावेद अख्तर और समीर ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर हैरानी जताई है। दरअसल, इस फिल्म के पोस्टर में इन दोनों के नाम का भी जिक्र है, जबकि उनका कहना है कि उन्होंने इस फिल्म में कोई योगदान दिया ही नहीं हैं। अख्तर ने फिल्म का पोस्टर शेयर कर ट्वीट किया, “मैं इस फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ के पोस्टर पर अपना नाम देखकर हैरान हूं। मैंने फिल्म के लिए कोई भी गाना नहीं लिखा है।”

वहीं, गीतकार समीर ने भी ट्विटर पर हैरानी जताते हुए लिखा, “मुझे हैरत है अपना नाम पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म में देखकर, मैंने ऐसी किसी फिल्म में कोई गाना नहीं लिखा है।”

जावेद अख्तर और समीर के इस ट्वीट के बाद फिल्म के प्रोड्यूसर (निर्माता) संदीप एस सिंह ने ट्वीट कर स्पष्ट किया है कि टीम ने इस फिल्म में इन दोनों मशहूर गीतकारों द्वारा लिखे एक पुराने गीत का इस्तेमाल किया है, जिस वजह से पोस्टर में इनका नाम है। प्रोड्यूसर ने बताया है कि पुराने गानों का फिल्म में इस्तेमाल करने की वजह से जावेद अख्तर और समीर को क्रेडिट दिया है।

संदीप सिंह ने शनिवार को टि्वटर पर कहा, ‘हमने अपनी फिल्म में ‘1947: अर्थ से ‘ईश्वर अल्लाह और ‘दस’ फिल्म से ‘सुनो गौर से दुनिया वालों..’ लिया है, इसलिए हमने संबंधित गीतकारों जावेद साहब और समीर जी को श्रेय दिया है। टी सीरीज हमारी म्यूजिक पार्टनर है।’

बता दें कि यह फिल्म पहले 12 अप्रैल को रिलीज होनी थी, लेकिन अब यह पांच अप्रैल को ही सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने पीएम मोदी की भूमिका निभाई है और इस किरदार के माध्यम से वह उनके संघर्ष के दिनों से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दिखाएंगे।

फिल्म में ओबेरॉय नौ अलग-अलग किरदारों में नजर आएंगे। इसका पोस्टर जनवरी में रिलीज होने के बाद से लोगों का ध्यान इस फिल्म पर है। इस तरह चुनावी माहौल में फिल्म को पहले रिलीज करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग आरोप लगा रहे हैं कि बीजेपी को लाभ पहुंचाने की कोशिश के तहत चुनाव से ठीक पहले इस फिल्म को रिलीज किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’फिल्म का पहला पोस्टर जनवरी में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 23 अलग-अलग भाषाओं में जारी किया था। फिल्म के निर्माता सुरेश ओबेरॉय, संदीप एस सिंह और आनंद पंडित हैं। वहीं, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उमंग कुमार ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here