#MeToo: तनुश्री दत्ता द्वारा लगाए गए यौन उत्पीडन के मामले में मुंबई पुलिस ने नाना पाटेकर को दी क्लीनचिट

0

भारत में #MeToo कैम्पन की शुरूआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने पिछले साल एक्टर नाना पाटेकर के खिलाफ एक पुराने मामले में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर देश भर में सनसनी फैला दी थी। अब नाना को इस मामले में बड़ी राहत मिल गई है। पुल‍िस को जांच में नाना पाटेकर के ख‍िलाफ किसी तरह के सबूत नहीं मिले हैं। जांच में तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए आरोपों को आधारहीन माना गया है। लंबी जांच के बाद पुलिस ने इस मामले को क्लोज करने का फैसला किया है।

तनुश्री दत्ता

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने इस केस में अपनी जांच पूरी कर ली है जिसमें कहा गया है कि नाना के ऊपर प्रथम दृष्टया कोई मामला नहीं बनता है और तनुश्री के आरोपों के संबंध में नाना के खिलाफ कोई पुख्ता सबूत सामने नहीं मिले हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर लगाए गए कथित उत्पीड़न के मामले में मुंबई पुलिस ने इसमें ‘बी समरी’ रिपोर्ट दायर की है। बी समरी रिपोर्ट तब दाखिल की जाती है जब जांच में शिकायत के आधार पर कोई सबूत न मिले और जांच करने में सक्षम न हो।

बता दें कि तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। अभिनेत्री ने कहा था कि पाटेकर ने वर्ष 2008 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनसे बदसलूकी की थी और उन्होंने यह मुद्दा उठाया भी लेकिन नाना के खिलाफ कदम नहीं उठाया गया, बल्कि उन्हें ही फिल्म से बाहर निकाल दिया गया। तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के निर्देशक तथा निर्माता के खिलाफ मुंबई में मामला दर्ज कराया था। हालांकि, पाटेकर ने कहा था, ‘‘10 साल पहले बोल चुका हूं….. अब जो झूठ है वह झूठ है।’’

तनुश्री के बाद फिल्म इंडस्ट्री से कई महिलाएं सामने आईं जिसके बाद देशभर में #MeToo अभियान शुरू हो गया।नाना पाटेकर के बाद जहां डायरेक्टर विकास बहल, मशहूर सिंगर कैलाश खेर, अभिनेता रजत कपूर, मॉडल जुल्फी सैयद, अभिनेता आलोक नाथ, ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ (एचटी) के ब्यूरो प्रमुख और राजनीतिक संपादक प्रशांत झा सहित एमजे अकबर पर भी यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगे हैं। इसके अलावा देश मे #METOO अभियान के जोर पकड़ते ही कई नामी-गिरामी चेहरे कठघरे में खड़े हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here