पत्रकारों पर हमले का सिलसिला जारी, अब नागपुर में लोकमत टाइम्स के पत्रकार के साथ मारपीट

0

देश में पत्रकारों पर हमले की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से सामने आया है। नागपुर स्थित एक अंग्रेजी समाचार पत्र के एक पत्रकार के साथ दो लोगों ने रोड रेज के मामले में कथित तौर पर मारपीट की, पुलिस ने यह जानकारी दी।

प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, लोकमत टाइम्स के पत्रकार और प्रेस क्लब ऑफ नागपुर के सचिव ब्रह्मशंकर त्रिपाठी ने पुलिस को बताया कि एक कार गलत दिशा से आ रही थी और काटोल रोड पर उनके दो पहिये वाहन को देर रात एक बजे के करीब टक्कर मार दी। जैसे ही वह नीचे गिरे सौरभ ठाकुर(27) और संकेत कुहिते(26) ने कार से निकलकर उनके साथ मारपीट की।

त्रिपाठी की शिकायत के बाद इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके बाद में जमानत पर छोड़ दिया गया। वही, नागपुर श्रमजीवी पत्रकार संघ ने इस घटना की कड़ी निंदा की।

बता दें कि, अभी हाल ही में गाजियाबाद में अज्ञात बदमाशों ने रविवार(8 अप्रैल) को एक पत्रकार को गोली मार दी, घटना में वह बुरी तरह घायल हो गए थे। घटना में घायल पत्रकार का नाम अनुज चौधरी है और वह सहारा समय के लिए काम करते हैं।

गौरतलब है कि, पिछले कुछ दिनों से पत्रकारों के खिलाफ हिंसा के मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। पत्रकारों पर हमला रुकने का नाम नहीं ले रहा। बता दें कि, इससे पहले बिहार और मध्य प्रदेश में भी पत्रकारों की हत्या कर दी गई थी।

गौरतलब है कि इससे पहले हिंदुत्ववादी राजनीति पर मुखर नजरिया रखने वाली 55 वर्षीय पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरु स्थित उनके आवास पर अज्ञात लोगों ने 5 सितंबर की शाम गोली मारकर हत्या कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here