VIDEO: कथित तौर पर पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से संदिग्ध काले बॉक्स को निकालकर एक निजी इनोवा में रखे जाने का वीडियो वायरल, कांग्रेस और JDS ने चुनाव आयोग से जांच की मांग

0

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व 11 अप्रैल से शुरू हो चुका है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान हुआ। इस चुनावी मौसम में सभी राजनीतिक पार्टियां लोगो के बीच रैली करने में व्यस्त है। इस चुनाव में बीजेपी हिंदुत्व, राष्ट्रवाद और सैनिकों के सहारे लोगों का वोट बटोरने में लगी है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर शेयर किया जा रहा है, जो बीजेपी के लिए मुश्किल साबित हो सकती है।

दरअसल, वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक चुनावी रैली करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर से कथित तौर पर एक बड़े से संदिग्ध बॉक्स को उतारकर वहां खड़ी एक निजी इनोवा कार में रखा गया, जो थोड़ी ही देर बाद ही बॉक्स को लेकर गायब हो गई। कई सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा इस वायरल वीडियो को शेयर कर चुनाव आयोग से तीखे सवाल पूछे जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि निर्वाचन आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

इस वीडियो को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए चुनाव आयोग से मामले की जांच करने का आग्रह किया है। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को टैग करते हुए पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “कल चित्रदुर्ग में पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से एक रहस्यमयी बॉक्स को उतारा गया था और एक निजी इनोवा में लोड किया गया। चुनाव आयोग को पूछताछ करनी चाहिए कि बॉक्स में क्या था और वाहन किससे संबंधित था।”

वहीं, कांग्रेस से जुड़े श्रीवत्स ने ट्विटर के जरिए एक ट्वीट कर सवाल उठाते हुए लिखा है कि कर्नाटक के चित्रदुर्ग में आज पीएम के हेलीकॉप्टर से संदिग्ध बॉक्स को उतारा गया। और इसे एक इंतजार कर रही इनोवा में ले जाया गया, जो बाद में बॉक्स को लेकर चली गई। उन्होंने आगे कहा, “बॉक्स सुरक्षा प्रोटोकॉल का हिस्सा क्यों नहीं था? पीएम के काफिले का इनोवा हिस्सा क्यों नहीं था? किसकी कार थी”?

इसके अलाव कर्नाटक की सरकार में कांग्रेस की सहयोगी जनता दल सेकुलर ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भारतीय निर्वाचन आयोग को टैग करते हुए ट्वीट किया है। वीडियो को शेयर करते हुए जेडीएस ने लिखा, “चुनाव आयोग के अधिकारी पूरे उत्साह के साथ मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी की गाड़ी को एक दिन में कई बार चेक करते हैं। लेकिन चुनाव आयोग को उस संदिग्ध बॉक्स की चिंता क्यों नहीं है जो प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर से निजी कार में रखा गया था? क्या भारतीय चुनाव आयोग के दिशानिर्देश पीएम नरेंद्र मोदी पर लागू नहीं होते”?

बता दें कि हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें और उनके परिवार को परेशान करने के लिए दो दिन के भीतर उनकी कार की 13 से 14 बार तलाशी ली गई। इस वीडियो को लेकर चुनाव आयोग को कटघरे में खड़ा किया जा रहा है।

एक यूजर ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, “मोदी क्या PM पद का भंयकर दुरूपयोग कर रहें है? पीएम के हेलिकॉप्टर से एक संदिग्ध बक्सा क्यो उतारा गया? फिर एक इंतजार कर रही इनोवा गाड़ी में बहुत तेजी लोड किया गया। क्या बक्से में कैश था? या hacking करने वाली EVM मशीन? या फिर हथियार? कोई भंयकर षठयंत्र तो नही?”

एक अन्य यूजर ने लिखा है, “ये फुटेज मोदी के कर्नाटक दौरे की बताई जा रही है। एक काले रंग का बक्सा मोदी के हेलीकॉप्टर से निकाल कर पहले से खड़ी इनोवा में रखा गया। हार का डर इस कद्र हावी हो गया है कि पद की मर्यादा को भी ताक पर रख दिया गया है। हर औच्छे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। कुछ तो गड़बड़ है।”

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here