VIDEO: शाहीन बाग में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर को पिता ने बताया पीएम मोदी और अमित शाह का ‘सेवक’, सीएम केजरीवाल ने BJP को घेरा

0

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार की रात को कहा कि पिछले सप्ताह दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल बैसला आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है, इतना ही नहीं कपिल के पिता गजे सिंह गुर्जर भी आप से जुड़े हुए हैं। दिल्ली पुलिस के इस खुलासे के बाद भाजपा और आप में वाकयुद्ध छिड़ गया। भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर देश की सुरक्षा के साथ खेलने का आरोप लगाया जबकि आप ने उस पर पलटवार करते हुए कहा कि भगवा पार्टी गंदी राजनीति कर रही है।

शाहीन बाग

इस बीच, आरोपी कपिल के पिता गजेय सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में दावा किया है कि उनका बेटा तो पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का ‘सेवक’ है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनका राजधानी की सत्तारूढ़ पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) से कोई लेना-देना नहीं है। वीडियो सामने आने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर गंदी राजनीति के आरोप लगाए हैं।

आरोपी के पिता ने कहा कि उन्होंने कभी भी आम आदमी पार्टी का प्रचार नहीं किया और ना ही उस पार्टी की सदस्यता ली है। वह मेरे साथ दूध का कारोबार करता था, उसको राजनीति से कोई मतलब नही है। उनका बेटा कपिल गुर्जर राष्ट्रवाद और हिंदुत्व की बातें करता था। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि उनका बेटा तो पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का ‘सेवक’ है। शाहीन बाग में रोड बंद होने से उसे आने-जाने में चार घंटे का समय लगता था। जिससे परेशान होकर उसने आवेश में यह कदम उठाया।

गजेय सिंह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्‍ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को घेरते हुए ट्वीट किया, “भाजपा दिल्ली की क़ानून व्यवस्था और देश की सुरक्षा के साथ गंदी राजनीति और खिलवाड़ कर रही है। चुनाव के दो दिन पहले आम आदमी पार्टी पर झूठा आरोप लगाना गंदी राजनीति थी। आज सच सामने आ गया।”

बता दें कि, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार की रात को कहा कि पिछले सप्ताह दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल बैसला आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य है, इतना ही नहीं कपिल के पिता गजे सिंह गुर्जर भी आप से जुड़े हुए हैं। पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपी कपिल के फोन से कई तस्वीरें मिली हैं जिनमें आप जॉइन करने से जुड़ी तस्वीर भी है।

बता दें कि, कपिल गुर्जर ने बीते एक फरवरी को शाहीन बाग पहुंचकर प्रदर्शन स्थल के पास अचानक पिस्टल निकालकर हवा में फायरिंग की थी। गोली चलते ही यहां हड़कंप मच गया था। हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों ने उसे दबोच लिया था। चश्मदीदों के अनुसार उसने ‘हिंदू राष्ट्र जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए हवाई फायरिंग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here