मुजफ्फरनगर दंगों का आरोपी रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया, पुलिस मामले की जांच में जुटी

0

उत्तर प्रदेश में साल 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगों का एक आरोपी सिखेड़ा गांव में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाया गया। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रहीं है।

मुजफ्फरनगर

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने सोमवार को बताया कि 60 वर्षीय सोदान सिंह का शव रविवार को एक कमरे में छत से लटका पाया गया। इस कमरे में ट्यूबवेल है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच की जा रही है।

सिंह के पुत्र ने स्थानीय पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उसने आरोप लगाया है कि उसके पिता की हत्या की गई। पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर अनूप, राजेश, सुनील कुमार और रामगोपाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मुजफ्फरनगर और आसपास के इलाकों में अगस्त, सितंबर 2013 में सांप्रदायिक दंगे हुए थे जिनमें 60 से अधिक लोग मारे गए और 40,000 से अधिक लोग विस्थापित हो गए थे। दंगों के अलावा सिंह का नाम यौन उत्पीड़न के एक मामले में भी बतौर आरोपी था।

स्थानिय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बीच साम्प्रदायिक रूप से संवेदनशील गांव में तथा उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियाती कदम के तौर पर अतिरिक्त पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here