लोकसभा चुनाव 2019: क्या मुजफ्फरनगर में हार के डर से BJP उम्मीदवार संजीव बालियान उठा रहे हैं बुर्के का मुद्दा?

2

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व गुरुवार (11 अप्रैल) से शुरू हो गया है। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। मतदान केंद्रो पर समय से पहले से ही लोगों की लाइन नजर आ रही थी। सुरक्षा के लिए पूरे चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

Photo: HT

इस बीच लोकसभा चुनाव के लिए जारी मतदान के बीच उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार संजीव बालियान ने बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग का सनसनीखेज आरोप लगाया है। केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर से BJP उम्मीदवार डॉ. संजीव बालियान ने कहा- ‘बुर्के में महिलाओं के चेहरे की जांच नहीं की जा रही और मैं आरोप लगाता हूं कि यहां फर्जी मतदान हो रहा है। अगर इस पर गौर नहीं किया गया, तो मैं दोबारा मतदान की मांग करुंगा।’

लोगों का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि इस बार संजीय बालियान को पहले ही अपनी हार का आभास हो गया है। दरअसल, अगस्त 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगे के बाद 2014 के लोकसभा चुनाव जाट समुदाय का लगभग वोट बीजेपी को मिला था, लेकिन स्थानीय लोगों के मुताबिक इस बार सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन को जाट और मुस्लिम दोनों समुदाय का वोट जा रहा है। स्थानीय गन्ना किसानों में बीजेपी की योगी सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी है। यही वजह है कि संजीव बालियान अब बुर्के का मुद्दा उठाकर पहले ही अपनी हार के संकेत देते नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार सुबह ही ट्वीट कर लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है। पहले चरण में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। गुरुवार के मतदान में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी, उनमें केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह, नितिन गडकरी, हंसराज अहीर, किरण रिजीजू, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी शामिल हैं।

 

2 COMMENTS

  1. बहुत पुरानी ट्रिक है। हारने पर झगड़ा करेंगे। अभी बुर्के पर है। फिर ई वी एम पर और फिर इलेकशन कमीशन की बारी आएगी ।

  2. अब लगता है नहीं हारेंगे। ECI और EVM साथ हैं। EVM का जादू शुरू हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here