“हिस्सेदारी तो 1947 में ही दे दी थी, अब मामला खत्म हो गया”, ओवैसी के बयान पर BJP नेता का पलटवार

0

ऑल इंडिया मजलिस-ए इत्तेहादुल मुसलिमीन (AIMIM) के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पटलवार जारी है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और गिरिराज सिंह के बाद अब  भाजपा नेता माधव भंडारी ने भी ओवैसी पर निशाना साधा है। भंडारी ने कहा कि मुसलमानों को किसी ने किराएदार नहीं कहा है। इतना ही नहीं इस दौरान भंडारी ने यहां तक कह दिया कि ओवैसी अगर हिस्सेदारी की भाषा बोलेंगे तो यह 1947 में दी जा चुकी है, तो फिर अब मामला खत्म हो गया है।

दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी के बयान के जवाब में केंद्र सरकार पर तगड़ा पलटवार करते हुए शनिवार को कहा था कि यदि कोई यह समझता है कि प्रधानमंत्री 300 सीटें जीतकर देश पर मनमानी कर सकते हैं, तो यह नहीं हो सकता। साथ ही उन्होंने आगे कहा था कि देश के मुसलमानों को भाजपा के सत्ता में आने से डरना नहीं चाहिए। मुसलमान देश के हिस्‍सेदार हैं किराएदार नहीं।

ओवैसी ने कहा, ‘हिंदुस्‍तान को आबाद रखना है, हम हिंदुस्‍तान को आबाद रखेंगे। हम यहां पर बराबर के शहरी हैं, किराएदार नहीं हैं हिस्‍सेदार रहेंगे।’ उन्होंने आगे कहा कि मुसलमानों को धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार संविधान से मिला है। इसके पहले रेड्डी ने कहा था कि आतंकी गतिविधियों के तार अकसर हैदराबाद से जुड़ जाते हैं। ओवैसी के इसी बयान पर महाराष्ट्र के भाजपा नेता माधव भंडारी ने प्रतिक्रिया दी है।

भाजपा नेता ने न सिर्फ ओवैसी को सोच-समझकर बोलने की नसीहत दी है, बल्कि आजादी के बाद भारत के बंटवारे से बने पाकिस्तान की भी याद दिला दी है। उन्होंने ओवैसी को जवाब देते हुए कहा, ‘उन्हें (ओवैसी) सोच-समझकर बोलना चाहिए। उनको (मुस्लिम) किसी ने किराएदार नहीं कहा, लेकिन हिस्सेदारी की भाषा बोलेंगे तो हिस्सेदारी 1947 में दी जा चुकी है। फिर तो मामला खत्म हो गया।’

वहीं, इससे पहले मोदी सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ओवैसी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा था कि कुछ लोग सिर्फ अपनी रोजी-रोटी के लिए इस तरह की अनावश्यक बातें करते हैं। इस दौरान नकवी ने यह भी कहा कि मोदी सरकार के पास 130 करोड़ लोगों का भरोसा है और सभी जानते हैं कि वे मोदीजी के नेतृत्व में पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इसके पहले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा था कि आतंकी गतिविधियों के तार अकसर हैदराबाद से जुड़ जाते हैं, जिस पर औवैसी पलटवार किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here