मध्य प्रदेश में सांप्रदायिका सौहार्द की मिसाल, मंदिर का लाउडस्पीकर चोरी हुआ तो मुसलमानों ने भेंट किया नया सेट

0

एक तरफ जहां देश के अलग-अलग राज्यों में धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं मध्यप्रदेश के हरदा जिले में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सांप्रदायिक सौहार्द की अनोखी मिसाल पेश करते हुए हनुमान मंदिर को लाउडस्पीकर सेट भेंट किया है। यह ऐसे वक्त हुआ है कि जब पिछले दिनों मंदिर-मस्जिदों में लाउडस्पीकरों के उपयोग को लेकर मशहूर गायक सोनू निगम की टिप्पणी के बाद काफी हंगामा हुआ था।

(HT Photo)

हरदा के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए मंदिर को लाउडस्पीकर सेट भेंट किया है। दरअसल, मंदिर के लाउडस्पीकर सेट और दान पेटी पर चार दिन पहले चोरों ने हाथ साफ कर दिया था, जिस वजह से मंदिर की आरती और अन्य प्रार्थना संदेश आसपास के रहने वाले लोगों तक पहुंच नहीं पा रहे थे।

हरदा पुलिस थाने के जांच अधिकारी दीपक आठनेरे ने बताया कि इन्दौर मार्ग स्थित अभयदाता हनुमान मंदिर से लाउडस्पीकार और दान पेटी की चोरी के मामले में मंदिर समिति की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।

मंदिर के पुजारी दीपक उपरीत ने बताया कि चार दिन पहले मंदिर का लाउडस्पीकर सेट चोरी हो गया था। इसकी हरदा थाने में शिकायत की गई थी। मंदिर समिति नया सेट खरीदने पर विचार कर रही थी कि इस बीच रविवार को हरदा के मुस्लिम भाइयों ने मंदिर को लाउडस्पीकर सेट भेंट कर हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की है। मैं मंदिर समिति की ओर से मुस्लिमों को धन्यवाद देता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here