उत्तर प्रदेश: CM योगी की रैली में पहुंची मुस्लिम महिला का पुलिस ने सबके सामने जबरन उतरवाया बुर्का, देखिए वीडियो

1

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में मंगलवार(21 नवंबर) को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में पुलिस ने सरेआम एक मुस्लिम महिला का जबरन बुर्का उतरवा कर जब्त कर लिया। जिसको लेकर अब लेकर विवाद खड़ा हो गया है। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं दूसरी ओर इस घटना को मुस्लिम उलेमाओं ने गैर-कानूनी व महिला का अपमान बताया है।

बलिया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला बीजेपी की कार्यकर्ता बताई जा रही है। महिला का कहना है कि वह रैली में मुख्यमंत्री योगी को सुनने आई थीं, हमेशा बुर्का पहनकर ही बाहर निकलती हैं। आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ कि किसी ने सबके सामने उनका बुर्का उतरवाया हो, इस घटना के बाद वह थोड़ी असहज हुईं।

उधर इस मामले के सामने आने के बाद एसएसपी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि, यह घटना बलिया के रैली ग्राउंड में हुई है, जहां सायरा नाम की महिला योगी आदित्यनाथ को सुनने के लिए आई थी। लेकिन जैसे ही तीन महिला पुलिस ने उसे देखा, उससे तुरंत बुर्का उतारने को कहा।

ख़बरों के मुताबिक, सायरा ने बुर्के के उपरी हिस्से को उतार दिया और साड़ी के पल्लू से अपना चेहरा ढक लिया, लेकिन बावजूद इसके पुलिस ने महिला से पूरा बुर्का उतारने को कहा। सायरा ने जब अपना बुर्का उतारा तो पुलिस ने उसका बुर्का जब्त कर लिया। सायरा के साथ पुलिस की इस सलूक पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है।

जिस वक्त पुलिस महिला से बुर्का उतारवा रहीं थी। उस समय वहां पर मौजूद किसी ने इस पूरे घटना का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सायरा ने इस बात को ज्यादा तूल नहीं दी, लेकिन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस घटना पर आपत्ति जताई है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने कहा कि रैली की भीड़ में महिला का बुर्का उतरवाना और उसे छीन लेना गैर कानूनी है, पुलिसवालों को इसकी सजा मिलनी चाहिए।

वहीं भारतीय जनता पार्टी में अल्पसंख्यक सेल की अध्यक्ष रूमाना सिद्दिकी का कहना है कि पार्टी में इस तरह की सोच बिल्कुल नहीं है, इस घटना के लिए पूरी तरह से स्थानीय पुलिस जिम्मेदार है। वहीं दूसरी ओर बलिया पुलिस कप्तान का कहना है कि वो इस पूरे मामले की जांच कराएंगे।

देखिए वीडियो

मुख्यमंत्री योगी की रैली में पुलिस ने मुस्लिम महिला का सबके सा…

मुख्यमंत्री योगी की रैली में पुलिस ने मुस्लिम महिला का सबके सामने जबरन उतरवाया बुर्का

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, 21 November 2017

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here