महिला दिवस पर PM मोदी के कार्यक्रम में मुस्लिम महिला सरपंच को हिजाब उतरवाने के लिए किया गया मजबूर

0

जहां एक तरफ पूरे देश में (8 मार्च) को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया। वहीं दूसरी और 8 मार्च को महिला दिवस के इस खास मौके पर पीएम मोदी ने अहमदाबाद के गांधी नगर में देशभर की महिला सरपंचों को संबोधित करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया था। वहीं एक मुस्लिम महिला सरपंच का हिजाब उतरवाए जाने का मामला सामने आया है, जिसको लेकर अब विवाद शुरु हो गया है।

महिला दिवस

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में देशभर की महिला सरपंच शामिल हुईं थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार्यक्रम में केरल की महिला सरपंच शहरबन सईदसलावी भी शामिल हुई थीं। केरल महिला आयोग की सदस्य नूरबीना राशिद ने कहा कि महिला सरपंच सईदसलावी को कार्यक्रम स्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हिजाब हटाने को कहा। इतना ही नही, उन्हें पूरे कार्यक्रम के दौरान हिजाब पहनने नहीं दिया गया।

वहीं केरल से आए प्रतिनिधिमंडल के दूसरे सदस्य ने कहा कि जब प्रतिनिधिमंडल ने विरोध किया तब जाकर एक घंटे बाद हिजाब वापस किया गया। सईदसलावी पिछले 20 सालों से स्थानीय स्तर की नेता हैं। केरल के वायनाड में उनके पंचायत को पहला शौचमुक्त पंचायत घोषित किया गया, इस कार्यक्रम में करीब छह हजार लोग मौजूद थे।

एनडीटीवी की ख़बर के अनुसार, इस घटना पर नूरबीना राशिद ने रोष जताते हुए कहा कि यह अपमानजनक है और पूरी तरह अस्वीकार्य है। महिला दिवस पर अल्पसंख्यक समुदाय की एक महिला के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है। केरल महिला आयोग ने इस घटना को मानवाधिकार उल्लंघन करार देते हुए संबंधित सुरक्षा कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। लेकिन जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस तरह की घटना से इनकार किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here