VIDEO: एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मी ने महिला का जबरन उतरवाया हिजाब, कहा- आप हमारे लिए सुरक्षित नहीं है

0

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियों में दिखाया जा रहा है कि, इटली के रोम एयरपोर्ट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी एक मुस्लिम महिला पर हिजाब उतारने के लिए दबाव बना रहे हैं। कथित तौर पर एयरपोर्ट स्टाफ ने महिला ने सिक्योरिटी कारणों का हवाला देते हुए उससे हिजाब हटाने को कहा। यह पूरी घटना तब हुई जब महिला एयरपोर्ट पर फ्लाइट लेने जा रही थी।

हिजाब

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मूल रूप से इंडोनेशिया की रहने वाली मुस्लिम महिला अघनिया अदज़िया यूरोप की यात्रा पर थी। इस दौरान एयरपोर्ट पर स्टाफ ने उन्हें हिजाब हटाने के लिए कहा। सुरक्षाकर्मी ने महिला से कहा कि, आप हमारे लिए तब तक सुरक्षित नहीं है जब कि आपकी पूरी जांच नहीं हो जाती।

Also Read:  मौजूदा गर्वनर सिर्फ बीजेपी के ही क्यों: शिवसेना

आप सुरक्षा जांच को ध्यान में रखकर हिजाब उतार दें। महिला सुरक्षाकर्मी कहती है कि तुमने अपने सिर के बालों में कोई चीज छुपा रखा है। इसलिए हिजाब हटाकर जांच जरूरी है।

Also Read:  CM शिवराज की सभा में मंच पर ही दिल का दौरा पड़ने से BJP जिला अध्यक्ष की मौत

अपने साथ हुए इस व्यवहार से क्षुब्ध महिला ने सुरक्षा अधिकारियों से कहती हैं, मैं आपको साबित कर सकती हूं कि मैं आतंकवादी नहीं हूं। इस बात को लेकर दोनों में काफी देर तक बहस होती है।

साथ ही महिला ने कहा कि, आपको मुस्लिम महिलाओं के हिजाब (हेड स्कार्फ) पहनने से दिक्कत है, लेकिन नन जो कि हमारी ही तरह की स्कार्फ पहनती हैं, उन्हें क्यों जाने दिया जाता है।

मुस्लिम महिला ने सुरक्षा अधिकारियों द्वारा अपने साथ सिक्योरिटी प्रोसेस के लिए किए गए बर्ताव और बहस को रिकॉर्ड कर लिया। महिला अपने साथ हुई पूरी घटना के बारे में फेसबुक पर बताया और इसका वीडियो को शेयर भी किया। इतना ही नही महिला ने हिजाब उतराने से मना कर दिया, लेकिन बाद में उसने फ्लाइट छोड़ दी।

Also Read:  IPC can't overrule Shari'ah law on multiple marriages: Gujarat High Court

इसके बाद वह शाम को दूसरी फ्लाइट पकड़ने के लिए एयरपोर्ट गई तो उसे फिर से इसी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। हालांकि इस बार सिक्योरिटी चेक के दौरान महिला ने हिजाब हटा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here