VIDEO: गुरुद्वारे में नमाज अदा करते हुए शख्स का वीडियो हुआ वायरल

0

पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जो धार्मिक समरसता के लिए कई लोगों का दिल जीत रहा है। वायरल हो रहें इस वीडियो में एक युवक गुरुद्वारे में सबके सामने नामाज अदा करते हुए दिख रहा है, जबकि उस दौरान गुरुद्वारे में गुरुवाणी का पाठ हो रहा है।

गुरुद्वारे

वीडियो में दावा किया गया है कि इस मुस्लिम युवक ने उस वक्त नामज पढ़नी शुरु की जिस वक्त गरुद्वारे में गुरुवाणी गाई जा रही थी। इस पूरे घटना का वीडियो वहां खड़े किसी व्यक्ति ने बना लिया कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में दिख रहा है कि गुरुद्वारे में गुरुवाणी पढ़े जाने के दौरान नीली टी-शर्ट में एक शख्स नमाज पढ़ रहा है। वीडियो को शेयर करते हुए लोग लिख रहे है कि गुरुद्वारे के अधिकारियों ने इस शख्स को सिख धर्मस्थल पर नमाज अदा करने से रोका नहीं। वहीं, कुछ लोग वीडियो पर कमेंट करते हुए लिख रहे है कि जिनके भी दिलों में नफरत है, वे इस वीडियो को देखें।

दुनियाभर के गुरुद्वारों से संबंधित जानकारी पोस्ट करने वाले फेसबुक पेज Sikh Inside ने इस वीडियो को अपने पेज पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए लिखा गया है कि, ‘एक मुस्लिम भाई ने Bercham के Ipoh के गुरुद्वारे में नमाज अदा की। शायद उनको मस्जिद नहीं मिली होगी इसलिए उन्होंने गुरुद्वारे में नमाज अदा की। भगवान एक है।’ यह वीडियो मलेशिया का बताया जा रहा है।

हांलाकी, यह वीडियो कब और कहां का है ‘जनता का रिपोर्टर’ इस की कोई पुष्टि नहीं करता है। लेकिन यह वीडियो पिछले कुछ दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे खूब पसंद भी कर रहें है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसकी आलोचना करते हुए गुरुद्वारे में नमाज अदा करने का विरोध भी कर रहें है।

देखिए वीडियो

Yesterday (20/8/18) , a muslim brother spotted doing Namaz in Gurdwara Sahib Bercham Ipoh.Probably he couldn't find a mosque and drop by Gurdwara to complete his Namaz. Powerful, God is One.

Posted by SikhInside on Tuesday, August 21, 2018

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here