राजस्थान: बुजुर्ग मुस्लिम से जबरन ‘जय श्रीराम’ कहलवाने के लिए बेरहमी से की पिटाई, सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने वाला वीडियो वायरल, आरोपी गिरफ्तार

0

राजस्थान के सिरोही में स्थित आबूरोड में एक बुजुर्ग मुस्लिम से मारपीट कर जबरन ‘जय श्रीराम’ कहलवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाला इस आपत्तिजनक वीडियो में एक युवक अधेड़ मुस्लिम शख्स को बेरहमी से थप्पड़ मारे जा रहा है और उसे अपशब्द कहते हुए जय श्री राम का नारा बोलने के लिए दबाव डाल रहा है। पुलिस के मुताबिक, यह वीडियो 5 फरवरी का है।

दैनिक भास्कर के मुताबिक, मामले में पुलिस ने आरोपी विनय मीणा नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। वह आबूरोड के जनता चौक का रहने वाला है। माउंटआबू डीएसपी विजयपाल सिंह ने कहा कि वायरल वीडियो की जांच में पता चला कि आरोपी उसी के क्षेत्र में रहने वाले एक समुदाय विशेष के बुजुर्ग से जबरन जय श्रीराम कहलवा रहा है।

भास्कर के मुताबिक, आरोपी ने कहा कि शराब के नशे में वह ऐसी हरकत कर बैठा। उसने माफी भी मांगी है। उसे धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आज तक के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद समाज विशेष के कुछ लोगों ने इस पर अपनी आपत्ति जताई और पुलिस को लिखित में शिकायत दे कर कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

सिरोही के पुलिस अधीक्षक प्रकाश ने आजतक से कहा कि यह घटना 5 फरवरी की है। हमें किन्ही लोगों से मालूम हुआ। कुछ लोगों ने थाना आबूरोड शहर में ज्ञापन दिया कि सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने के लिए एक व्यक्ति ने किसी मौलवी के साथ मारपीट करते हुए एक वीडियो वायरल किया, जिसमें आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमने सरगर्मी से वीडियो बनाने वाले व्यक्ति की पहचान की और जो परिवादी था उसको भी चिन्हित किया। परिवादी महाराष्ट्र का रहने वाला है। परिवादी को ढूंढकर गुजरात के पालनपुर से लाए। परिवादी का मेडिकल करवाया गया है। मेडिकल करवाकर उसकी तरफ से मामला दर्ज किया गया। आरोपी विनय को हमने गिरफ्तार कर लिया है।

https://www.facebook.com/JantaKaReporterHN/videos/1999567227029608/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here