VIDEO: सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के बाहर बीच सड़क पर नमाज पढ़ने वाले मुस्लिम शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के बाहर बीच सड़क पर नमाज पढ़ने वाले मुस्लिम शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

योगी आदित्यनाथ

दरअसल, शुक्रवार शाम करीब 7 बजे लखनऊ में मुख्यमंत्री सचिवालय के सामने हरी पगड़ी और कुर्ता पायजामा पहने एक शख्स अपनी स्कूटी से आकर रुका और सचिवालय के गेट नंबर 1 के सामने बीच सड़क पर ही नमाज पढ़े लग गया। कुछ ही देर में यहां पर जाम की स्थिति बन गई। ट्रैफिक पुलिस कर्मी और होमगार्ड तमाशा देखते रहे। घटना से जुटा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि उस दौरान उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारेबाजी भी की। जिस वक्त ये सब हुआ एनेक्सी में मुख्यमंत्री अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। बताया जा रहा है कि करीब सात मिनट तक वह शख्स वहां मौजूद रहा, लेकिन ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने न ही उसे हटाया और न ही कोई कार्रवाई की।

इसकी जानकारी होने पर देर रात एसएसपी कलानिधि नैथानी ने दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। लखनऊ पुलिस ने इस घटना के बाद मामला दर्ज कर नमाज पढ़ने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। शख्स की पहचान रफ़ीक़ अहमद नाम के रुप में हुई है।

सचिवालय के बाहर मौजूद पुलिस ने कहा कि उन्होंने मुस्लिम शख्स के खिलाफ कार्रवाई नहीं की क्योंकि उन्होंने चटाई बिछाने के तुरंत बाद ही नमाज पढ़ना शुरु कर दिया था। इस बात की भी आशंका थी कि उनके खिलाफ किसी भी कार्रवाई को सांप्रदायिक दंग दिया जा सकता है।

देखिए वीडियो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के बाहर बीच सड़क पर बुजुर्ग ने पढ़ी नमाज

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के बाहर बीच सड़क पर बुजुर्ग ने पढ़ी नमाज

Posted by जनता का रिपोर्टर on Friday, 12 October 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here