वसुंधरा राज में एक और पहलू कांड: अलवर में दो मुस्लिम गोपालकों पर हमला, एक की मौत

0

55 वर्षीय पहलू खान का नाम तो आपको याद ही होगा, अगर नहीं याद है तो आइए हम आपको याद दिला देते है। पहलू खान वह किसान हैं जिन्हें राजस्थान के अलवर के बहरोड़ थाना क्षेत्र में कथित गौरक्षकों ने गोतस्करी का आरोप लगाकर तीन अप्रैल को उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस घटना की याद आपको इसलिए दिलाना पड़ा है, क्योंकि पहलू खान हत्याकांड की तर्ज पर एक बार फिर से राजस्थान के अलवर में मुस्लिम समुदाय के गोपालकों पर जानलेवा हमला किया गया है।

PHOTO: NDTV

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अलवर जिले से कथित तौर पर पिकअप वाहन में गाय लेकर भरतपुर के घाटमिका गांव जा रहे दो मुस्लिम गोपालकों से शनिवार (11 नवंबर) देर रात मारपीट की गई और उन पर गोलियां भी चलाई गई। इस घटना में एक युवक उमर खान की मौत हो गई है, जबकि ताहिर का हरियाणा के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मृतक उमर के शव को अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सलाय की मोर्चरी में रखा गया है। मामले की सूचना के बाद बड़ी संख्या में मेव समाज के लोग अलवर पहुंचे। मेव समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस के साथ हिंदूवादी संगठन के लोगों ने गाय लेकर जा रहे मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट की। और गोली मारकर हत्या की गई और अंग-भंग किया गया।

वहीं, इस मामले में पुलिस अधिकारी अनिल बेनवाल ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि, ‘हमें बताया गया कि तीन लोग थे। इनमें से एक को गोली मारी गई जब वे अपने गाय के साथ जा रहे थे। तब कोई रिश्तेदार या कोई और प्रत्यक्षदर्शी वहां मौजूद नहीं था। इसलिए हमें जांच करना होगा कि क्या हुआ।’

बता दें कि इससे पहले राजस्थान के अलवर के बहरोड़ थाना क्षेत्र में कथित गोरक्षकों की भीड़ द्वारा गाय लेकर जा रहे मुस्लिम समुदाय के 15 लोगों पर किए गए हमले में बुरी तरह जख्मी 55 वर्षीय पहलू खान की तीन अप्रैल को मौत हो गई थी। उस वक्त इस हमले के बाद पूरे देश में गोरक्षा के नाम पर बहस छिड़ गई थी।

चौतरफा दबाव के बाद राजस्थान पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और पहलू की हत्या के लिए 6 लोगों को आरोपी बनाया था। लेकिन जांच के बाद पुलिस ने सभी को क्लीन चिट दे दी थी। गाय के नाम पर लगातार जारी हिंसा पर विपक्ष कई बार मोदी सरकार को घेरने की कोशिश करती रही है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसी हिंसा पर आपत्ति जताते रहे हैं।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here