यूपी: बेटी की शादी में मीट का खाना परोसने के लिए लगाने पड़ रहे है थाने के चक्कर

0

यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनते ही कई अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई हुई। सरकार के इस फैसले से मीट कारोबारियों के साथ स्थानिय निवासियों को भी इस परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसका ताजा मामला दादरी में देखने को मिला हैं। दादरी में एक मुस्लिम परिवार अपनी बेटी की निकाह में बारातियों को मीट खिलाने के लिए थाने की चक्कर लगा रहा है। वह पुलिस के पास जा रहा है कि ताकि बेटी की शादी में मीट बनाने की इजाजत मिल सके।

मीट
file photo

जनसत्ता कि ख़बर के अनुसार, दादरी के रज्जाक कालोनी में रहने वाले नजर मोहम्मद पेशे से कारपेंटर है। मंगलवार को उनकी बेटी की शादी है। निकाह में बारातियों की ओर से मीट बनवाने की फरमाइश की गई है। जिसके चलते उनकी सामने परेशानी खड़ी हो गई है।

प्रेदश मे बीफ और बूचड़खानों के हालात देख उन्हें डर है कि अगर बिना इजाजत के वह बेटी की निकाह में भैसे का मीट बनवाते हैं तो कहीं पुलिस उन्हें गिरफ्तार न कर ले। जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी की सारी तैयारियां हो चुकी हैं, बारात यूपी के ही मेरठ से आ रही है। बारातियों ने मीट खाने के फरमाइश की है, लेकिन परिवार को डर सता रहा है कि अगर वह बेटी की शादी में मीट बनवाते हैं तो कोई परेशानी न खड़ी हो जाए।

लेकिन वह चाहते हैं निकाह में मीट काटने और परोसने के लिए उन्हें पुलिस और प्रशासन की ओर से लिखित अनुमति प्रदान की जाए। हालांकि दादरी नगर निगम की ओर से उन्हें मैखिक रूप से निकाह में मीट परोसने की इजाजत दे दी गई है। दरअसल यूपी में अवैध बूचड़खाने बंद होने और पुलिस की कार्यवाही के चलते लोगों को अब बीफ नहीं मिल पा रहा है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी यूपी के मुरादाबाद से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। यहां एक परिवार में बेटी की सगाई होनी है जिसके लिए परिवार ने पुलिस से समारोह में बीफ बनाने की अनुमति मांगी थी।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here