कोरोना वायरस: ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित अमेरिकी लोक गायक जो डिफी की मौत, जॉन प्राइन की हालत गंभीर

0

ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित अमेरिकी लोक गायक जो डिफी की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई, वह 61 वर्ष के थे। डिफी ने 1990 के दशक में कई हिट गाने दिए थे। बता दें कि, दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

कोरोना वायरस

डिफी के निधन की घोषणा उनके फेसबुक पेज पर की गई जिसमें बताया गया कि कोरोना वायरस की जटिलताओं के कारण उनकी जान चली गई। दो दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि वह वायरस से संक्रमित हैं और इलाज करा रहे हैं। वहीं, ग्रैमी अवार्ड से सम्मानित एक और अमेरिकी गायक ज़ॉन प्राइन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उनकी हालत ‘गंभीर’ बनी हुई है।

लोक गायक के परिवार ने उनके ट्विटर अकाउंट पर एक बयान में कहा, “कोविड-19 के लक्षण अचानक नजर आने के बाद, जॉन को बृहस्पतिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया।” बयान में कहा गया, “शनिवार शाम से उनका सघन इलाज जारी है लेकिन उनकी हालत गंभीर है।”

सफल गीतकार और अद्भुत प्रस्तुतकर्ता प्राइन (73) को जनवरी में ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था। पूर्व में गले और फेफड़ों के कैंसर के लिए उनकी सर्जरी भी हो चुकी है। संयुक्त राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। 137,000 से अधिक लोग यहां कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है और 2,400 से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं।

बता दें कि, कोरोना वायरस के संक्रमण से स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा ऑफ बोरबन-परमा की भी मौत हो गई है। मारिया दुनिया में शाही परिवार की पहली सदस्‍य हैं जिनकी इस महामारी से मौत हो गई है। 86 साल की राजकुमारी मारिया स्‍पेन के राजा फेलिपे छठें की चचेरी बहन थीं। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here