छात्रों का ‘रेल रोको’ आंदोलन: नौकरी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने खत्म किया धरना, पटरी पर लौटी लोकल

0

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रेलवे में नौकरी की मांग को लेकर रेलवे पटरियों पर बैठे छात्रों ने अपना विरोध-प्रदर्शन खत्म कर दिया है।

नौकरी
फोटो- news18

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि, छात्रों के इस विरोध-प्रदर्शन की वजह से करीब 4 घंटे रेलवे का यातायात प्रभावित हुआ और लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा है।

बता दें कि, मंगलवार (20 मार्च) की सुबह गुस्साएं छात्रों ने मुंबई में ‘लोकल रेल’ को रोक दिया था, ये सभी छात्र रेलवे में स्थायी नौकरी की मांग कर रहे हैं और इसी के चलते इन्होंने मंगलवार सुबह माटुंगा और दादर के बीच ट्रेनी अप्रैंटिंस ट्रैक पर जाम लगा दिया था।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सेंट्रल रेलवे ने बयान जारी कर कहा कि, ‘अप्रेंटिस ऐक्ट के तहत इन लोगों को नौकरी दिए जाने का कोई प्रावधान नहीं है। इन्हें सिर्फ एक निश्चित समय के लिए ट्रेनिंग दी जाती है, जिससे ये चीजें सीख सकें और इस क्षेत्र में काम करने का अनुभव हासिल कर सकें। जबकि, रेल मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि 20 पर्सेंट सीटें डायरेक्ट भर्ती से भरी जाएंगी।’

रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा सेंट्रल रेलवे ने कहा कि, ‘आवेदन की अंतिम तारीख से पहले ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और सूचित कर दिया गया है कि रेलवे वर्कशॉप में काम कर चुके छात्रों का स्पेशल टेस्ट जल्द ही कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here