मुंबई: आधार कार्ड नहीं लाने पर टीचर ने छात्र को बुरी तरह पीटा, शिक्षक गिरफ्तार

0

गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के बाद देश के कई राज्यों में स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा पर लगातार बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। लेकिन उसके बाद भी स्कूलों में बच्चों के साथ हो रहे अत्याचार के मामले थमने का नाम नहीं ले रही है, जिसका ताजा मामला मुंबई से सामने आया है।

मुंबई

मुंबई के घाटकोपर इलाक़े के एक स्कूल के टीचर ने 16 साल के एक छात्र की बेरहमी से सिर्फ़ इसलिए पीटा क्योंकि उसके पास आधार कार्ड नहीं था। जिसके बाद परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के अनुसार यह घटना मुंबई के घाटकोपर स्थित ऑक्सफोर्ड इंग्लिश हाई स्कूल की है और आरोपी टीचर की पहचान श्याम बहादुर विश्वकर्मा के रूप में हुई है। टीचर पर आरोप है कि उसने 9वीं क्लास में पढ़ने वाले 16 वर्षीय सुहैल अंसारी को आधार कार्ड लाने को कहा था, छात्र के आधार कार्ड न लाने पर टीचर ने उसे डंडे से बुरी तरह पीटा।

बताया जा रहा है शिक्षक ने छात्र के सिर पर जिस जगह मारा, वहां पर उसे पहले से चोट लगी हुई थी। इस घटना के बाद अंसारी को पास के ही सिओन अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटना की जानकारी मिलने के बाद, पीड़ित के माता-पिता स्कूल पहुंचे। जिसके बाद आरोपी टीचर ने मारने की बात से साफ इनकार किया था, जिसके बाद परिजनों से इसकी शिकायत पुलिस में की।

परिजनों की शिकायत के आधार पर, घाटकोपर पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता(आईपीसी) की धारा 323, 324 और 375 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here