टीआरपी घोटाला: रिपब्लिक टीवी के एग्जीक्युटिव एडिटर निरंजन नारायण स्वामी और अभिषेक कपूर को मुंबई पुलिस ने भेजा गया समन

0
7

टीआरपी घोटाले के मामले में मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के दो और लोगों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। यह समन रिपब्लिक टीवी के एक्जीक्यूटिव एडिटर निरंजन नारायण स्वामी और अभिषेक कपूर को भेजा गया है। दोनों को बुधवार (14 अक्टूबर) को पूछताछ के लिए हाजिर रहने के लिए कहा है।

रिपब्लिक टीवी
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

बता दें कि, मुंबई पुलिस ने टीआरपी घोटाले की जांच के सिलसिले में पहले ही रिपब्लिक टीवी के सीईओ और सीओओ से पूछताछ की थी। इसके बाद चैनल की ओर से कहा गया था कि वह संपादकीय स्वतंत्रता पर रोक लगाने के किसी भी प्रयास को सफल नहीं होने देगा। एक अधिकारी ने बताया कि टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट्स (टीआरपी) में हेरफेर के रैकेट के मामले में पूछताछ के लिए चैनल के दोनों वरिष्ठ अधिकारी मुंबई पुलिस के समक्ष पेश हुए।

रिपब्लिक टीवी की ओर से कहा गया, ‘‘अगर स्वतंत्र मीडिया नेटवर्क के स्रोतों की छानबीन करने के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करने का प्रयास होगा तथा मीडिया में आपातकाल की तरह ही संपादकीय नियंत्रण लगाने की कोशिश होगी तो हम इसके खिलाफ मजबूती से खड़े होंगे।”

टीआरपी मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विकास खानचंदानी और दो मुख्य परिचालन अधिकारियों (सीओओ) को पूछताछ के लिए समन जारी किए थे। पुलिस ने बताया कि खानचंदानी से नौ घंटे और रिपब्लिक टीवी के सीओओ हर्ष भंडारी से पांच घंटे तक पूछताछ हुई। पुलिस ने रिपब्लिक टीवी की वितरण टीम के वरिष्ठ सदस्य घनश्याम सिंह का बयान भी दर्ज किया।

टीआरपी घोटाले के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों को कल अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उनकी पुलिस रिमांड 16 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। अब उनसे इंटेरोगेशन में इस मामले से जुड़े और कई खुलासे हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here