कोरोना संकट के बीच मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी को भेजा नोटिस, 10 जून को पूछताछ के लिए थाने में बुलाया

0

पालघर में दो साधुओं सहित तीन व्यक्तियों की पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटना के मामले में अपने कार्यक्रम में कथित टिप्पणियों की वजह से जांच का सामना कर रहे अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ के विवादास्पद एंकर और संस्थापक अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस ने एक बार फिर से पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। इस बार मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी के साथ रिपब्लिक टीवी के मुख्य वित्तीय अधिकारी सुंदरम को भी पूछताछ के लिए 10 जून 2020 को पाइधोनी पुलिस स्टेशन में बुलाया है।

अर्नब गोस्वामी

अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के मुख्य वित्तीय अधिकारी सुंदरम को भेजे गए नोटिस में मुंबई पुलिस ने उन्हें जाँच अधिकारी सुरेश गायकवाड के सामने प्रस्तुत होने को बोला है। ये पूछताछ 2 मई 2020 को दर्ज हुए एक मामले से संबंधित है। जिसे आईपीसी की धारा 153, 153 ए, 295ए, 500, 505 (2), 501 (1) (B) (C), 511, 120 (B) के तहत दायर किया गया था।

मुंबई पुलिस द्वारा गोस्वामी के वर्तमान समन को रिपब्लिक टीवी के संस्थापक के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में दर्ज एक अन्य एफआईआर के संबंध में है। रज़ा एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी से शिकायतकर्ता, इरफान अबुबकर शेख ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि, “अर्नब ने अपने शो के माध्यम से एक विशेष समुदाय को निशाना बनाने की कोशिश की थी।”

बता दें कि, अप्रैल 2020 के आखिरी हफ्ते में मुंबई पुलिस ने अर्नब गोस्वामी से 12 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। मुंबई में 50 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामलों के बीच पुलिस द्वारा अर्नब गोस्वामी को भेजे गए नोटिस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय ने महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे की आलोचना की है। अमित मालवीय ने लिखा, ”जिस तरीके से मुंबई पुलिस अर्नब गोस्वामी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजी है, ऐसा लगता है कि जैसे उद्धव ठाकरे को यह लगता है कि अर्नब गोस्वामी कोरोना वैक्सीन की रेसिपी हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here