अभिनेता कुणाल खेमू को बिना हेलमेट बाइक चलाना पड़ा महंगा, मुंबई पुलिस की फटकार के बाद मांगी माफी

0

बॉलीवुड अभिनेता कुणाल खेमू को मुंबई की सड़कों पर बिना हेलमेट बाइक चलाना महंगा पड़ गया है। बिना हेलमेट बाइक चलाने की वजह से कुणाल खेमू का चालान कट गया है। साथ ही उन पर कानून तोड़ने के आरोप में 500 रुपये का जुर्माना भी लगा है। हालांकि कुणाल खेमू ने एक तस्वीर पोस्ट करके इसके लिए माफी भी मांगी है।

Photo: lifenlesson

मुंबई पुलिस ने न सिर्फ अभिनेता का ई-चालान काटकर उनके घर भेजा है, बल्कि उन्हें अगली बार ऐसा न करने की हिदायत भी दी है। बता दें कि पिछले दिनों ही एक अन्य बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन द्वारा रोड के बीचोबीच फैन के साथ सेल्फी लेने को लेकर चालान कटा था।

दरअसल, कुणाल खेमू ने मुंबई सड़क पर बाइक चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसमें वह हेलमेट की बजाए व्हाइट कैप लगाए हुए हैं। जिसके बाद एक सोशल मीड‍िया यूजर ने ट्व‍िटर पर मुंबई पुल‍िस को कुणाल की कुछ तस्‍वीरों के साथ टैग करते हुए कहा कि कुणाल खेमू चालान के हकदार हैं। इसके बाद मुंबई पुल‍िस ने ई-चालान की एक कॉपी जारी की और उसे ट्व‍िटर पर शेयर क‍िया।

मुंबई पुलिस ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट करके कहा कि कुणाल खेमू आप बाइक्स से प्यार करते हैं और हम सभी नागरिकों की सुरक्षा करना पसंद करते हैं। हम हर दुघर्टना को टालना चाहते हैं। आशा है कि अगली बार ऐसा ना हो एक ई-चालान आपको भेज दिया गया है।

वहीं, अपनी गलती को स्वीकार करते हुए कुणाल खेमू ने मुंबई पुलिस से माफी मांगी है और आश्‍वासन द‍िया क‍ि सड़क पर गलत उदाहरण पेश नहीं करेंगे। उन्‍होंने ट्वीट क‍िया, ‘मैंने यह तस्‍वीर देखी और ईमानदारी से कहूं तो यह शर्मनाक है। मैं बाइक्‍स से प्‍यार करता हूं और नियमित रूप से हेल्‍मेट के साथ राइड करता हूं, लेकिन भले ही लंबी दूरी पर जाना हो या फिर अगले दरवाजे तक ही, लेकिन हेलमेट जरूर पहनना चाहिए। मैं माफी चाहता हूं। मैं सड़क पर गलत उदाहरण पेश नहीं करना चाहता।’

बता दें कि इसी तरह पिछले दिनों मुंबई पुलिस ने अभिनेता वरुण धवन को भी फैंस के साथ बीच सड़क पर सेल्फी लेने के लिए फटकार लगाई थी। इसके साथ ही वरुण को ई-चालान भी भेजा गया था। इस हरकत पर पुलिस के कड़े रुख के बाद वरुण धवन को भी माफी मांगनी पड़ी थी।

वरुण धवन ने अपनी सफाई कहा था कि ऐसा उन्होंने तब किया जब उनकी कार एक सिग्नल पर रुकी हुई थी और वो अपने प्रसंशक को निराश नही करना चाहते थे।

इस ख़बर से आप अंदाजा लगा सकते है कि मुंबई पुलिस सोशल मीडिया पर कितनी सक्रिय रहती है। वरुण के बाद कुणाल के खिलाफ मुंबई पुलिस के इस कार्रवाई के बाद सोशल मीडिया पर लोग तारीफ कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here