मुंबईः ‘नो पार्किंग जोन’ में गाड़ी खड़ी करना मेयर को पड़ा भारी, ट्रैफिक पुलिस ने काटा चालान

0

मुंबई में ‘नो पार्किंग ज़ोन’ पर गाड़ी खड़ी करना एक मेयर को महंगा पड़ गया। मेयर विश्वनाथ महादेश्वर की सरकारी गाड़ी ‘नो पार्किंग जोन’ में खड़ी पाई गई जिसके बाद यातायात पुलिस ने उसका चालान काट दिया।

मेयर

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि महादेश्वर की गाड़ी उपनगर विले पारले में शनिवार को बीएमसी के ‘नो पार्किंग’ सूचना-पट्ट के ठीक नीचे खड़ी थी। उस वक्त शिवसेना के नेता महादेश्वर विले पारले के कोलडोंगरी इलाके आए हुए थे।

अधिकारी ने बताया कि उनकी गाड़ी एक लोकप्रिय रेस्तरां के बाहर खड़ी थी। यह रेस्तरां संकरी और भीड़-भाड़ वाली सड़क पर है जिस वजह से इसे नो पार्किंग ज़ोन घोषित किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उल्लंघन का गंभीर संज्ञान लेते हुए यातायात पुलिस ने मेयर की गाड़ी का चालान कर दिया।

हालांकि, यह चलान कितने रुपये का था इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन मेयर की गाड़ी का चलान काटकर शायद पुलिस यह साबित करना चाहती है कि शहर का प्रथम नागरीक भी नियमों से बड़ा नही हो सकता।

बता दें कि बृहन्नमुंबई नगर निगम (बीएमसी) प्रशासन ने अवैध पार्किंग के खिलाफ मुहिम शुरू की है। ये मुहिम पिछले सप्ताह शुरू की गई है। नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक 29 चिन्हित स्थानों के 500 मीटर के दायरे में पार्किंग करने पर भारी जुर्माना ठोक रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here