मुंबई के मरोल इलाके में एक इमारत में लगी भीषण आग, 4 लोगों की मौत, 7 घायल

0

मुंबई में कमला मिल्स कंपाउंड के एक रेस्टोरेंट में लगी आग का मामला अभी ठंडा भी नहीं हो पाई कि एक और इमारत में भीषण अग्निकांड की दुखद खबर आई। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक इस बार मुंबई के मरोल इलाके में स्थित मैमून नाम के एक रिहायशी बिल्डिंग में आग लगने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि इस हादसे में सात अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हालांकि न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। बचाव एवं राहत का कार्य जारी है। फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। दमकल विभाग ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। बता दें कि इससे पहले 28 दिसंबर की देर रात मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड स्थित एक पब में लगी भीषण आग में 14 लोगों की मौत हुई थी और 50 से अधिक लोग घायल हुए थे।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका की आपदा प्रबंधन इकाई के एक अधिकारी ने कहा कि मुंबई दमकल विभाग को तड़के 2:10 बजे फोन पर सूचना मिली कि अंधेरी पूर्व में मरोल की ममून मंजिल इमारत के चौथे माले पर आग लग गई है। हमारे दमकलकर्मी साजोसामान और एंबुलेंस के साथ 2:34 बजे घटनास्थल पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुट गए।

उन्होंने कहा कि दमकल कर्मियों ने सुबह 4:20 बजे तक सभी तरफ से आग पर काबू पा लिया। कुल नौ लोग घायल हुए जिन्हें पास ही के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां चार को मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पांच लोग झाुलस गए हैं और उन्हें होली स्प्रिट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

मारे गए लोगों की शिनाख्त सकीना कापासी, मोहिन कापासी, तस्लीम कापासी और दाउद कापासी के रूप में हुई है।अधिकारी ने बताया कि अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चला है और घटना की जांच के बाद इसके कारणों का पता चलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here