भाजपा ने अयोध्या में विवादित ढांचा गिरवाया था- मुलायम सिंह यादव

0

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले ‘मुस्लिम कार्ड’ खेलते हुए सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज कहा कि भाजपा ने अयोध्या में विवादित ढांचा गिरवा दिया था। उसके बाद मुसलमानों ने सपा की सरकार बनवायी। उन्होंने दावा किया कि जनता एक बार फिर भारी बहुमत से सपा की सरकार बनवाएगी।

भाषा की खबर के अनुसार, सपा प्रमुख ने ‘मुलायम संदेश यात्रा’ की शुरूआत के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘भाजपा ने मस्जिद गिरवा दी थी। इसके बाद मुसलमानों ने हमारी सरकार बनवायी। मुसलमान हमारे खिलाफ नहीं है।

Also Read:  केरल: कन्नूर में बीजेपी कार्यकर्ता की धारदार हथियार से हत्या, बीजेपी ने सीपीएम पर लगाया आरोप

अयोध्या में हमने किसी को मरवाया नहीं, फिर भी मुकदमा लिखा दिया गया। उन्होंने कहा, ‘‘महिलाओं और मुसलमानों को पार्टी से ज्यादा जोड़ना है। मुसलमान हमारे खिलाफ नहीं है। दूसरी पार्टी के मुस्लिम नेता भी खिलाफ नहीं बोलते। मुसलमान सबसे ज्यादा पिछड़े हैं। हमने भर्तियां की। अब हर थाने में मुसलमान सिपाही हैं।’’ उन्होंने कहा कि मुस्लिम पिछडा हुआ है। हमारी सरकार ने उसे आगे बढाने का काम किया। हमारे नौजवान एक बार फिर सरकार बनवाएंगे।

Also Read:  BJP faced more adversities in independent India than Cong did under British: Modi

लखनउ के चिकन के कपडों का उल्लेख करते हुए मुलायम ने कहा कि विश्व में चिकन के कपड़े मशहूर हैं, जिन्हें लखनऊ के मुसलमान बनाते हैं। आज नौजवान संकल्प करके जाएगा कि फिर सपा की सरकार बनेगी।

Also Read:  सिद्धू के बाद कीर्ति आज़ाद की पत्नी भी शामिल हो सकती हैं 'आप' में, कुमार विश्वास ने शत्रुघ्न सिन्हा की ओऱ भी इशारा किया

उन्होंने कहा, ‘‘अभी सभी नौजवानों को नौकरी नहीं मिली है, अबकी बार सरकार बनेगी तो कुछ न कुछ रोजगार देंगे। किसी नौजवान का हाथ नहीं खाली होगा।’’ जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here