भाजपा ने अयोध्या में विवादित ढांचा गिरवाया था- मुलायम सिंह यादव

0

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले ‘मुस्लिम कार्ड’ खेलते हुए सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज कहा कि भाजपा ने अयोध्या में विवादित ढांचा गिरवा दिया था। उसके बाद मुसलमानों ने सपा की सरकार बनवायी। उन्होंने दावा किया कि जनता एक बार फिर भारी बहुमत से सपा की सरकार बनवाएगी।

भाषा की खबर के अनुसार, सपा प्रमुख ने ‘मुलायम संदेश यात्रा’ की शुरूआत के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘भाजपा ने मस्जिद गिरवा दी थी। इसके बाद मुसलमानों ने हमारी सरकार बनवायी। मुसलमान हमारे खिलाफ नहीं है।

Also Read:  अखिलेश को पूछे बगैर प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाना ‘गलती’ थी - रामगोपाल यादव

अयोध्या में हमने किसी को मरवाया नहीं, फिर भी मुकदमा लिखा दिया गया। उन्होंने कहा, ‘‘महिलाओं और मुसलमानों को पार्टी से ज्यादा जोड़ना है। मुसलमान हमारे खिलाफ नहीं है। दूसरी पार्टी के मुस्लिम नेता भी खिलाफ नहीं बोलते। मुसलमान सबसे ज्यादा पिछड़े हैं। हमने भर्तियां की। अब हर थाने में मुसलमान सिपाही हैं।’’ उन्होंने कहा कि मुस्लिम पिछडा हुआ है। हमारी सरकार ने उसे आगे बढाने का काम किया। हमारे नौजवान एक बार फिर सरकार बनवाएंगे।

Also Read:  शौच के समय वीडियो बनाए जाने का विरोध करने पर बिहार में महिला का गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट्स में पिस्तौल और लकड़ी तक डाली

लखनउ के चिकन के कपडों का उल्लेख करते हुए मुलायम ने कहा कि विश्व में चिकन के कपड़े मशहूर हैं, जिन्हें लखनऊ के मुसलमान बनाते हैं। आज नौजवान संकल्प करके जाएगा कि फिर सपा की सरकार बनेगी।

Also Read:  Rahul Gandhi holds BJP, RSS responsible for intolerance in India

उन्होंने कहा, ‘‘अभी सभी नौजवानों को नौकरी नहीं मिली है, अबकी बार सरकार बनेगी तो कुछ न कुछ रोजगार देंगे। किसी नौजवान का हाथ नहीं खाली होगा।’’ जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here